Tuesday , April 23 2024
Home / MainSlide / लुलु मॉल से उठा विवाद अभी भी जारी, पुलिस कमिश्नर ने किया निरीक्षण

लुलु मॉल से उठा विवाद अभी भी जारी, पुलिस कमिश्नर ने किया निरीक्षण

 राजधानी लखनऊ में बने उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े माल लुलु माल को लेकर बीते बुधवार से उठा विवाद अभी भी जारी है। माल में कुछ लोगों के नमाज पढऩे का वीडियो वायरल होने के बाद यहां पर सुंदर कांड और हनुमान चालीसा का पाठ भी करने का प्रयास किया गया। लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने शनिवार को तो लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने रविवार को यहां की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। इसी बीच गोमतीनगर के 190 चौराहे पर करणी सेना के समर्थकों को हिरासत में लिया गया जो कि गाडिय़ों पर बायकाट लुलु माल का पोस्टर लगाकर घूम रहे थे

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने रविवार को दोपहर में लुलु माल में लगी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने माल परिसर में अंदर और बाहर की सुरक्षा परखी। इसके साथ ही माल प्रशासन की तरफ से की गई व्यवस्थाओं को भी चेक किया। उन्होंने विवाद के बाद से यहां पर तैनात अधिकारियों से फीडबैक भी लिया।

लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र के 1090 चौराहे पर पुलिस ने लुलु माल का विरोध कर रहे करणी सेना के सदस्यों को रोका। यह लोग वाहनों में सवार होकर लुलु माल के बाहर विरोध प्रदर्शन करने जा रहे थे। यह सभी अपने-अपने वाहनों पर बायकाट लुलु माल के पोस्टर लगाकर घूम रहे थे। एडीसीपी सेंट्रल और एसीपी गोमती नगर की टीम ने इन लोगों को हिरासत में लिया है। लखनऊ के लुलु माल में नमाज पढ़ने के मामले में डीसीपी साउथ गोपाल कृष्ण चौधरी को हटाया गया है। यहां के थाना प्रभारी के बाद डीसीपी साउथ का भी तबादला किया गया है। गोपाल कृष्ण चौधरी को अब डीसीपी अपराध की जिम्मेदारी दी गई है। डीसीपी ट्रैफिक सुभाष चन्द्र शाक्य को डीसीपी साउथ बनाया गया है। प्रमोद कुमार तिवारी को महिला अपराध एवं सुरक्षा की कमान दी गई है जबकि डीसीपी महिला अपराध राहुल राज को डीसीपी ट्रैफिक बनाया गया है। लुलु माल में दो युवकों ने ऐलान करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ किया था। इसका वीडियो वायरल होने के बाद थाना प्रभारी और डीसीपी हटाए गए थे। इन सभी पर लापरवाही के चलते की कार्रवाई की गई है।

सामने आया नया मामला : लखनऊ के लुलु माल के विवाद में अब नया मामला सामने आ रहा है। माल में बुधवार को साजिशन नमाज पढऩे की बात सामने आई है। सीसीटीवी फुटेज ने इस प्रकरण को साफ कर दिया है। वायरल वीडियो में गलत दिशा में नमाज पढऩे का दावा किया जा रहा है। नमाज कुल 18 सेकेंड में मुकम्मल होने की बात कही गई है। दो लोगों ने यहां पर नमाज पढ़े जाने का वीडियो बनाया था। पहली मंजिल पर प्रयास के बाद दूसरी मंजिल पर नमाज पढ़ी गई है। इस दौरान माहौल खराब करने की योजना के तहत वीडियो बनाया गया था। पुलिस को आशंका है कि यहां पर आपसी सौहार्द बिगाडऩे की कोशिश करने के तहत नमाज पढ़ी गई थी।