Saturday , December 3 2022
Home / जीवनशैली / लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड में जरुर ढूंढती हैं ये खूबियां

लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड में जरुर ढूंढती हैं ये खूबियां

हर कोई चाहता हैं कि उसकी लाइफ में एक ऐसा पार्टनर हो जो उसका साथ दें और वह कभी भी अकेला नहीं रहे। खासतौर से लड़के अपने लिए गर्लफ्रेंड की खोज में रहते हैं। लेकिन इसके लिए लड़कों को यह जानना जरूरी हैं कि लड़कियों को क्या पसंद हैं कि वे उन्हें अपना बॉयफ्रेंड बनाए। लड़कियों की पसंद जानकर उनके साथ रिलेशनशिप में आना आसान हो सकता है। ज्यादातर लड़कों को लगता है कि लड़कियां ऐसे लड़कों को पसंद करती हैं जिनके ऐब्स और बॉडी हो। लेकिन ऐसा नहीं हैं क्योंकि इसके अलावा भी कई ऐसी ख़ास बातें हैं जिन्हें लड़कियां बिना बताए आपमें नोटिस करती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें लड़कियां बॉयफ्रेंड बनाने के लिए लड़कों में देखती हैं। आइये जानें…

केयरिंग नेचर

लड़कियां, लड़कों से ज्यादा केयरिंग नेचर होती हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वे अपने पार्टनर से ऐसा उम्मीद नहीं करतीं। लड़कियों को उनका ख्याल रखने वाले लड़के पसंद होते हैं। इसलिए रिलेशनशिप में आने के लिए वह केयरिंग लड़कों को तवज्जो देतीं हैं। कई बार लड़कियां भावनात्मक सपोर्ट करने वाले दोस्त को ज्यादा तरजीह देती हैं। उनकी फिक्र करने वाले लड़कों की ओर वह आकर्षित होती हैं। यदि आप उनके इमोशन्स का सम्मान करें और उनकी केयर करें, तो वह आप आसानी से फिदा हो सकती हैं।

फ्रेंडली नेचर

अगर आपका नेचर फ्रेंडली है तो आप पर एक नहीं कई लड़कियां फिदा हो सकती हैं। लड़कियों को मदद करने वाले लड़के बहुत पसंद आते हैं। खड़ूस और ज्यादा सख्त लड़कों से वह दूर रहना पसंद करती हैं।

शारीरिक बनावट

ब्यूटी हर किसी को आकर्षित करती है। लड़के हों या लड़कियां, सभी अच्छा दिखने वाला साथी चाहते हैं। रंग रूप से फर्क नहीं पड़ता, पर अधिकतर लड़कियां सुडौल शरीर वाले फिट दिखने वाले लड़कों को पसंद करती हैं। लड़के का अगर पेट निकला हो, तो लड़कियां उनके साथ रिलेशनशिप में नहीं आना चाहतीं। एक सर्वे के मुताबिक महिलाओं को लंबे पुरुष अधिक आकर्षित करते हैं। आपके शरीर की बनावट भी रिलेशनशिप में आने के लिए अहम भूमिका निभाती है।

सादगी पसंदीदा

अगर आप बहुत ज्यादा दिखावटी या फेंकू टाइप के हैं, तो आपको लड़कियों का साथ नहीं मिल सकता। ऐसे लड़कों को लड़कियां ज्यादा समय तक नहीं झेल पाती हैं। लाइफ लॉन्ग उनके साथ दोस्ती करना लड़कियों को पसंद नहीं आता। लड़कियां सादगी पसंद लड़कों से ज्यादा इंप्रेस होती हैं।

एडजस्टमेंट के लिए तैयार

शादी के बाद ना केवल एक लड़की की लाइफ में बल्कि लड़के की लाइफ में भी बहुत बदलाव आते हैं। मगर लड़कियां अक्सर ज्यादा एडजस्टमेंट करती हुई दिखाई देती हैं। जबकि कुछ लड़के खुद को बिलकुल भी बदलना नहीं चाहते हैं। अगर वह आपके साथ एडजस्टमेंट करता है, सिर्फ आपको बदलने के लिए नहीं कहता तो वह आपके लिए अच्छा पार्टनर बनेगा।

रोमांटिक पुरुष

हर लड़की एक प्यार करने वाला साथी चाहती हैं। भले ही लड़का किसी लड़की से बहुत ज्यादा प्यार करता हो लेकिन जब तक वह अपना प्यार जताता नहीं, कुछ न कुछ रोमांटिक कर लड़की का दिल नहीं जीतता, लड़कियां इंप्रेस नहीं होतीं। लड़कियों को रोमांटिक पुरुष पसंद होते हैं।

पर्सनल स्पेस में दखल न देने वाले

अगर आप हमेशा लड़कियों की लाइफ में ताकाझांकी करते हैं तो आपके लिए गर्लफ्रेंड मिलना मुश्किल है। यदि आप लड़कियों की पर्सनल लाइफ में दखल करते हैं या उन्हें स्पेस नहीं देते तो आपसे लड़कियां दूर रहना चाहेंगी।

भविष्य की सोच रखने वाला

अगर बॉयफ्रेंड अक्सर आपसे आने वाले कल की बातें करता है। वह आपसे शादी। शादी के बाद कहां घूमने जाएंगे, रूटीन कैसे सेट करेंगे, हमारा रूम कैसा होगा, हम वीकेंड्स में क्या किया करेंगे, आदि बातें करता है तो वह आपके लिए परफेक्ट इंसान है। लेकिन अगर आप शादी की बात करती हैं और वो हर बार बात को टाल देता है तो इसे वार्निंग साइन समझें।

स्टेटस और पैसा

किसी रिलेशनशिप में आनेके लिए अधिकतर लड़कियां लड़की की सामाजिक और आर्थिक स्थिति भी देखती हैं। अगर लड़का कामकाजी हो, जिम्मेदार हो तो लड़की ऐसे लड़के से प्रभावित होती है। कम उम्र का युवा वर्ग भले ही आर्थिक स्टेटस पर इतना ध्यान नहीं देता लेकिन वह भी स्टेटस और पैसों वाले पार्टनर को पसंद करते हैं।