Thursday , December 1 2022
Home / राजनीति / केंद्र सरकार पर एक बार फिर भड़के संजय राउत, कहा- हमारी पार्टी को…

केंद्र सरकार पर एक बार फिर भड़के संजय राउत, कहा- हमारी पार्टी को…

महाराष्ट्र की सत्ता हाथ से जाने के बाद से उद्धव ठाकरे के गुट वाली शिवसेना लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला कर रही है। इसी क्रम में शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बाला साहेब ठाकरे ने 56 वर्ष पूर्व हिंदुत्व को ध्यान में रखते हुए शिवसेना की स्थापना की थी। अब निर्वाचन आयोग इस पर सवाल उठा रहा है। यह महाराष्ट्र के लोगों के लिए बेहद शॉकिंग हैं।

उल्लेखनीय है कि, संजय राउत की यह प्रतिक्रिया निर्वाचन आयोग के उस आदेश के बाद आई है, जिसमें उसने शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट से शिवसेना में नेताओं की बहुमत साबित करने संबंधी दस्तावेज़ मांगे हैं। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि आज उद्धव ठाकरे ही शिवसेना के एकमात्र नेता हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली (केंद्र सरकार) हमारी पार्टी को बर्बाद करना चाहती है

बता दें कि, असली शिवसेना का पता लगाने के लिए निर्वाचन आयोग ने चुनाव चिन्ह (रिजर्वेशन एंड एलॉटमेंट) आदेश 1968 के पैराग्राफ 15 के तहत दोनों पक्षों से दस्तावेज़ मांगे हैं। इससे पहले शिंदे गुट ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिवसेना का चुनाव चिन्ह धनुष-बाण उनके गुट को दिए जाने की मांग की थी। इसके पीछे उन्होंने लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा में मौजूद अपनी तादाद को आधार बनाया है।