Saturday , December 3 2022
Home / जीवनशैली / मानसून में फॉलो करें मेकअप के ये टिप्स, कभी नही होगा खराब

मानसून में फॉलो करें मेकअप के ये टिप्स, कभी नही होगा खराब

मानसून के मौसम में चेहरा ऑयली और चिपचिपाहट भरा हो जाता है। ऐसे में इस मौसम में चेहरे पर मेकअप भी नहीं टिक पाता। जी दरअसल इस मौसम में उमस के कारण चेहरे पर काफी पसीना आता है और ऐसे में चेहरे की सुंदरता बढ़ने की जगह कम होने लग जाती है। हालाँकि अगर आप चाहे तो इस मौसम में भी मेकअप फिक्स कर सकते हैं जिससे चेहरा बेहतरीन दिखेगा और आप सुंदर भी लगेंगी।

चेहरे पर इस्तेमाल करें बर्फ- इस मौसम में स्किन बहुत ही चिपचिपी हो जाती है, जिसके कारण चेहरे पर मेकअप भी नहीं टिकता। ऐसे में चेहरे पर मेकअप को सेट करने के लिए स्किन को तैयार करना पड़ता है।  इसके लिए आप चेहरे पर बर्फ इस्तेमाल करें। आप बर्फ के टुकड़ों के साथ चेहरे की मालिश कर लें क्योंकि ऐसा करने से आपकी त्वचा पर मेकअप टिका रहेगा और बिल्कुल भी खराब नहीं होगा

प्राइमर करें इस्तेमाल- मानसून के मौसम में मेकअप टिकाऊ बनाए रखने के लिए प्राइमर का इस्तेमाल भी जरुर करें। जी दरअसल प्राइमर से आपका मेकअप चेहरे पर लंबे समय तक टिका हुआ रहेगा। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा यह आपकी त्वचा को हेल्दी बनाए रखने में भी मदद करता है।

पाउडर फाउंडेशन करें इस्तेमाल- ध्यान रहे इस मौसम में आप चेहरे पर लिक्विड फाउंडेशन का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें। जी हाँ, आप पाउडर फाउंडेशन चेहरे पर लगा सकते हैं क्योंकि इससे आपके चेहरे की चिपचिपाहट दूर हो जाएगी। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा यह लंबे समय तक आपकी त्वचा पर मेकअप को भी टिकाकर रखेगा।

मैट लिपस्टिक- इस मौसम में लिपस्टिक भी होंठो पर ज्यादा समय तक टिक नहीं पाती। ऐसे में आप लंबे समय तक लिपस्टिक टिकाए रखने के लिए मैट के लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।

आई मेकअप- अगर आपकी त्वचा बहुत ज्यादा ऑयली है तो आप आई लाइनर का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें। जी हाँ क्योंकि इससे आपका लाइनल फैल सकता है। वैसे आप चाहे तो वाटर प्रूफ लाइनर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर- ऑयल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल न करें। इससे आपकी त्वचा तैलीय हो सकती है। वॉटर बेस्ड मॉइश्चराइजर लगाए।