Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / स्थगन सूचना नामंजूर करने पर विपक्षी सदस्यों ने किया हंगामा

स्थगन सूचना नामंजूर करने पर विपक्षी सदस्यों ने किया हंगामा

रायपुर 25 जुलाई।छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज विपक्षी सदस्यों ने कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार खराब होने का आरोप लगाते हुए सरकार को कठघरे में खड़ा किया।उनके इस मुद्दे पर दिए स्थगन को चर्चा के लिए नामंजूर किए जाने पर हंगामा और नारेबाजी करने पर सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ी।

भाजपा सदस्य शिवरतन शर्मा ने प्रश्नकाल खत्म होते ही राज्य में कानून व्यवस्थी बदहाल होने का आरोप लगाया। उन्होने कल एक मूक बघिर युवक की नाबालिक लड़की द्वारा दिन दहाड़े की हत्या का मामला उठाते हुए कहा कि चाकूबाजी की घटनाओं को लेकर प्रदेश की चर्चा देशभर में हो रही हैं।राज्य में हत्याएं तेजी से बढ़ी है और राष्ट्रीय औसत से यहां 1.28 प्रतिशत अधिक हत्याएं हो रही हैं। भाजपा सदस्य अजय चन्द्राकर ने कहा कि राज्य की स्थिति सी बन गई है कि लोग स्वयं आत्मरक्षा करें।उन्होने राजधानी के एक पांच चारा होटल में सेक्स रैकेट के खुलासे के मामले को उठाया।

वरिष्ठ भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि रायपुर का नाम चाकूपुर हो रहा है।यहां बात बात पर चाकूबाजी हो रही हैं।महिलाओ और बच्चियों के साथ आए दिन बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं,और अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं।वनवासी क्षेत्रों में भी लगातार घटनाएं हो रही हैं।समाचार पत्र हर दिन अपराध की घटनाओं से भरे पड़े हुए हैं।उन्होने सदन से गृह मंत्री की अनुपस्थिति पर भी सवाल उठाया। उन्होने कहा कि दो वरिष्ठ मंत्री राजनीतिक कारणों से सत्र में मौजूद नही हैं।

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि राज्य में चोरी,हत्या,लूट,अपहरण,अनाचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं।उन्होने कहा कि अपराध नियंत्रण पर मुख्यमंत्री गृह मंत्री एवं मुख्य सचिव अलग अलग समीक्षा बैठकें करते हैं लेकिन उसका कोई असर पुलिस पर नही दिखता।उन्होने कहा कि लगता हैं कि यह बैठके केवल दिखावे के लिए हो रही हैं। उन्होने गृह मंत्री को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि वह बस्तर,सरगुजा और अन्य जिलों में जाकर अपराध नियंत्रण पर बैठके करने में क्यों घबराते हैं।उन्होने कहा कि लड़के तो लड़के अब तो नाबालिक लड़कियां भी अपराध करने लगी हैं।इसमें प्रदेश शर्मसार हुआ हैं।

उन्होने आरोप लगाया कि योगी सरकार के उत्तरप्रदेश में की जा रही कड़ी कार्रवाई के भय से वहां के अपराधी छत्तीसगढ़ में पहुंच गए है और लगातार अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।उन्होने कभी उड़ता पंजाब की चर्चा होती थी लेकिन अब उड़ता छत्तीसगढ़ बन गया हैं।नशे का कारोबार लगातार बढ़ रहा हैं।इसके बाद सभापति धनेन्द्र साहू ने स्थगन का नामंजूर करने की घोषणा की।भाजपा सदस्य इससे उत्तेजित हो गए और नारेबाजी और हंगामा करने लगे।जिस पर सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।