Saturday , December 3 2022
Home / खेल जगत / WTC फाइनल में पहुंचने का भारत के पास सिर्फ ये रास्ता: पोंटिंग

WTC फाइनल में पहुंचने का भारत के पास सिर्फ ये रास्ता: पोंटिंग

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज रिकी पोंटिंग का मानना है कि अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचने की उनकी टीम की संभावना 2023 में भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में प्रदर्शन पर निर्भर करेगी. जबकि दक्षिण अफ्रीका (71.43 प्रतिशत अंकों के साथ) वर्तमान में आईसीसी डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में आगे है, ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में ड्रॉ हुई सीरीज के बाद दूसरे स्थान पर है.

टेस्ट चैंपियनशिप की जंग हुई रोमांचक

दूसरी ओर, पाकिस्तान, भारत, वेस्टइंडीज और श्रीलंका भी शीर्ष दो में जगह बनाने और फाइनल में पहुंचने की दौड़ में हैं. पोंटिंग ने शुक्रवार को आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की जीत की संभावनाएं आगामी भारतीय दौरे पर निर्भर करती हैं.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर दिया बड़ा बयान

आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच पोंटिंग ने कहा, ‘हमेशा एक चर्चित सीरीज होती है और वो सीरीज ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होती है. चाहे वह ऑस्ट्रेलिया में हो या भारत में, यह बहुत अधिक चर्चा में है और दोनों देशों के बीच प्रतिद्वंद्विता साल दर साल बढ़ रही है.’ पोंटिंग ने कहा कि प्रोटियाज डब्ल्यूटीसी का सरप्राइज पैकेट रहा है, इस टीम ने इस मौजूदा अवधि के दौरान अपनी पांच टेस्ट जीत के बीच भारत और बांग्लादेश के खिलाफ सफलता हासिल की है.

पोंटिंग ने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका अब तक एक स्टैंड आउट रहा है. घरेलू मैदानों पर उनका रिकॉर्ड शानदार हैं.’