Friday , December 2 2022
Home / खेल जगत / टी20 रैंकिंग में भारत के इस धाकड़ बल्लेबाज की धूम, एशिया कप 2022 में…

टी20 रैंकिंग में भारत के इस धाकड़ बल्लेबाज की धूम, एशिया कप 2022 में…

आईसीसी ने टी20 फार्मेट में ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. इस रैंकिंग में भारत के एक विस्फोटक बल्लेबाज का बोलबाला देखने को मिला है. इस खिलाड़ी ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर एक शानदार पारी खेल टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए दूसरा पायदान हासिल कर लिया है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 में खेलने का भी सबसे बड़ा दावेदार है.

टी20 रैंकिंग में इस खिलाड़ी का जलवा 

आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 816 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली थी. पाकिस्तान के बाबर आजम 818 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज इस लिस्ट में टॉप 10 में अपनी जगह नहीं बना सका है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ जिताया मैच 

मंगलवार (2 अगस्त) को सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  ने मैच विनिंग पारी खेली थी. इस मैच में सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने 44 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्कों की मदद से 76 रनों की पारी खेली. इस मैच में उन्होंने 172.72 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इस शानदार प्रदर्शन के बाद ही सूर्यकुमार यादव को आईसीसी की रैंकिंग धमाकेदार फायदा मिला है.

विराट कोहली को हुआ नुकसान 

आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को नुकसान हुआ है. विराट कोहली (Virat Kohli) 539 अंकों के साथ 28वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) 598 अंकों के साथ 16वें स्थान पर बने हुए हैं. वहीं ईशान किशन (Ishan Kishan) 14वें और केएल राहुल 20वें स्थान पर हैं.