Sunday , September 29 2024
Home / देश-विदेश / पाकिस्तान: 13 वर्षीय नाबालिग हिंदू लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दिया था मुफ्त राशन का लालच..

पाकिस्तान: 13 वर्षीय नाबालिग हिंदू लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दिया था मुफ्त राशन का लालच..

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में विनाशकारी बाढ़ के बीच सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां मुफ्त राशन देने के लालच में एक हिंदू नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। मामला सिंध के संघर जिले के शाहदादपुर गांव का है। बताया जा रहा है कि 13 वर्षीय नाबालिग सब्जी खरीदने के लिए बाजार जा रही थी, तो उसी क्षेत्र का रहने वाला खालिद माशी और बरशेक माशी बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। इस दौरान उन्होंने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया।

नाबालिग लड़की के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपियों ने नाबालिग को मुफ्त राशन का लालच दिया गया था और इसी दौरान उन्होंने उसे नशीला पदार्थ दिया, जिसके बाद उसका सामूहिक दुष्कर्म किया गया। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए काम करने वाले एक गैर सरकारी संगठन वॉयस ऑफ पाकिस्तान माइनॉरिटी ने भी इस भीषण घटना की पुष्टि की है।

पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर दर्ज नहीं की रिपोर्ट

वहीं, पुलिस ने इस संबंध में परिजनों की शिकायत के बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। परिजनों व गांव के अन्य लोगों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर जिला प्रशासन को कड़े विरोध की चेतावनी दी है। पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावित इलाकों में खासकर सिंध और बलूचिस्तान में हिंदू और सिख समेत अल्पसंख्यक समुदायों के कई संगठन राशन, दवा और अन्य राहत सामग्री मुहैया करा रहे हैं।

उमरकोट में हिंदू लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना आई थी सामने

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, उमरकोट जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राशन और अन्य सहायता देने के बहाने दो हिंदू महिलाओं के सामूहिक दुष्कर्म की खबरें भी सामने आई हैं। लेकिन इन खबरों की अभी तक कोई पुष्टि नहीं की गई है। चार दिन पहले पाकिस्तान के सिंध प्रांत से एक चौंकाने वाली खबर आई थी। सोशल मीडिया के जरिए एक लड़की का वीडियो शेयर किया गया, जिसमें बताया गया कि उमरकोट इलाके में आठ साल की हिंदू लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसकी दोनों आंखें फोड़ दी गईं।

महिलाओं के साथ पाकिस्तान में बढ़े अपराध

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, आरोपियों ने लड़की का पूरा चेहरा छलनी कर दिया था और उसे लगभग मृत अवस्था में छोड़ दिया था। बताया गया कि बच्ची को बेहद गंभीर हालत में उमरकोट के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिछले हफ्ते पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 21 वर्षीय अमेरिकी व्लॉगर और सोशल मीडिया एक्टिविस्ट के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, जून के महीने में कुल 157 महिलाओं का अपहरण किया गया, 112 महिलाएं शारीरिक हमले की शिकार हुईं और 91 महिलाओं के साथ पाकिस्तान में दुष्कर्म किया गया है।