Friday , July 5 2024
Home / देश-विदेश / लेटे हुए हनुमान मंदिर में शनिदेव की प्रतिमा हुई खंडित कार्रवाई की मांग को लेकर सामूहिक हनुमान चालीसा का किया पाठ

लेटे हुए हनुमान मंदिर में शनिदेव की प्रतिमा हुई खंडित कार्रवाई की मांग को लेकर सामूहिक हनुमान चालीसा का किया पाठ

बुधवार को पक्का पुल पर लेटे हुए हनुमान मंदिर में शनिदेव की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के चलते कार्रवाई की मांग को लेकर सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। पातालपुरी लेटे हुए हनुमान जी मंदिर में बुधवार की रात एक व्यक्ति द्वारा दो मूर्तियों को खंडित किया गया था। मंदिर सेवा ट्रस्ट द्वारा धर्म ध्वजा को 10 फीट विरोध स्वरूप नीचे किया गया।
ट्रस्ट के अध्यक्ष डा. विवेक तांगड़ी ने बताया की धर्म के ऊपर हमला हुआ है इस कारण हम लोगों ने धर्म ध्वजा को सांकेतिक रूप से नीचे किया है। ट्रस्ट के सचिव पंकज सिंह भदोरिया और कोषाध्यक्ष ऋद्धि किशोर गौड़ ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि हम लोग सनातनी परंपरा का निर्वाह करते हुए सबको सद्बुद्धि हेतु हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं। मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष डा. विवेक तांगड़ी ने सरकार और प्रशाशन पर भरोसा रखते हुए सभी लोगों से शांति व्यवस्था भंग न करने की अपील की हैं। ट्रस्ट के सहयोगी जगदीश श्रीवास्तव, आशीष अग्रवाल, राजेश आनंद, अखिलेश कुमार, प्रदीप पटेल, सुरेंद्र सूदन, लवलीन खोसला, आकाश शुक्ला, नीलम पटेल, सुचेतना पाण्डेय, माया सिंह, अनीता तिवारी, अभिषेक खरे, अजय मेहरोत्रा, मुदित कपूर, ऋषि कपूर, संजय रस्तोगी आदि ने इस घटना पर आक्रोश व्यक्त किया है। इसके अलावा प्रशासन से मांग की है कि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए। अध्यक्ष ने बताया कि पुलिस को घटना की जानकारी दी गई है। आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए। धर्म ध्वजा को नीचे करके हमारा शांति पूर्वक विरोध जारी है। प्रशासन की ओर से किए जा रहे प्रयास उचित हैं। उन्होंने जिलाधिकारी से मंदिर की सुरक्षा बढाए जाने और अन्य मंदिरों की भी सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने कहा कि कुछ असमाजिक तत्व समाज को तोड़ने की साजिस को अंजाम देने में लगे हैं जिसके चलते ऐसा किया गया है।