Saturday , December 3 2022
Home / खेल जगत / विराट कोहली को अब तौलिए की तरह निचोड़ कर रख देंगे, जान निकाल देंगे: शोएब अख्तर

विराट कोहली को अब तौलिए की तरह निचोड़ कर रख देंगे, जान निकाल देंगे: शोएब अख्तर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतकों के चले आ रहे लंबे सूखे को खत्म किया। टी20 इंटरनेशनल में यह उनका पहला जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट में 71वां शतक रहा। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनको इस बात की बधाई दी है। इसके साथ ही यह भी कहा कि आगे आने वाले 29 शतक जिससे वह 100 शतक तक पहुंच सकते हैं वो मु्किल होंगे।
“विराट कोहली आपको 71वें शतक के लिए बहुत बहुत बधाई। आप बहुत अच्छे इंसान भी हो, हक की बात करते हो, सच बात करते हो। सच का साथ देते हैं तो फिर आपके साथ कभी भी आखिर में गलत नहीं होगा। लेकिन अब ये जो 29 शतक बचे हैं वो आपकी जान निकालकर छोड़ेंगे। निचोड़ देंगे आपको, जैसे तौलिया नहीं मरोड़ कर निचोड़ते हैं ऐसे आप निचड़ जाएंगे लेकिन याद रखिए आपको क्रिकेट इतिहास के महान और सबसे महान खिलाड़ी के तौर पर याद रखा जाएगा।”

पाकिस्तान में फैन मौजूद हैं

“आपको कभी हौसला नहीं हारना, हिम्मत नहीं हारनी। आप बहुत ही मजबूत लड़के हों, कड़ी ट्रेनिंग करना जारी रखिए, अपनी सीमा से आगे बढ़ते रहिए। आप मानसिक तौर पर मजबूत हैं, आपके पास भारत के करोड़ों फैन हैं और पाकिस्तान में भी चाहने वाले मौजूद हैं। ये सभी आपके लिए चीयर करते हैं और वह चाहते हैं कि आप वो सब मैदान पर जाकर करें जिसकी जरूरत है।”

100 शतक पूरा करना है

“क्या जरूरी है तो आपको 100 शतक बनाने हैं और ये जो 100 शतक है इसको पूरा करने के लिए आपको जान लगाना पड़ेगा। मैं आपको ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं। विराट कोहली के परिवार को भी शुभकामनाएं, उनकी पत्नी, मां और सभी को क्योंकि यह जश्न मनाने का वक्त है। और अब यहां से रुकना नहीं है, विराट कोहली अगर सोचते हैं ये फॉर्मेट उनके लिए ज्यादा है तो वह वर्ल्ड कप के बाद सोचें। उनको लिए जो सबसे जरूरी है वो 29 शतक हैं जिसे उनको क्रॉस करना है।”