Friday , December 9 2022
Home / बाजार / जीरोधा के संस्‍थापक नितिन कामत ने स्टाफ के लिए फिटनेस चैलेंज की घोषणा की

जीरोधा के संस्‍थापक नितिन कामत ने स्टाफ के लिए फिटनेस चैलेंज की घोषणा की

Fitness Challenge: अगर आपको कोई फ‍िटनेस चैलेंज दे और वजन कम करने के बदले में 10 लाख रुपये देने की पेशकश करें तो आप क्‍या करेंगे? शायद आप 10 लाख रुपये जीतने के ल‍िए द‍िन-रात एक कर देंगे. जी हां, एक कंपनी की तरफ से यह ऑफर हकीकत में द‍िया गया है. देश की सबसे बड़ी ब्रोकरेज फर्म जीरोधा के संस्‍थापक नितिन कामत ने स्टाफ के लिए इस फिटनेस चैलेंज की घोषणा की है.

स्टाफ के लिए की फिटनेस चैलेंज की घोषणा
इस आकर्षक घोषणा के बाद जीरोधा कंपनी का स्टाफ पसीना बहाने में जुटा हुआ है. नितिन कामत की घोषणा के अनुसार जीरोधा के स्टाफ को वेट लॉस करने पर 10 लाख रुपये तक का इनाम मिल सकता है. पहले भी न‍ित‍िन कामत अपने स्टाफ के लिए फिटनेस चैलेंज की घोषणा कर चुके हैं. अप्रैल में भी कंपनी की तरफ से स्टाफ को 15 दिन का वेतन बोनस के रूप में देने की बात कही गई थी. उस समय कहा गया था यद‍ि क‍िसी स्टाफ का BMI 25 से नीचे है तो उसे इनाम में 15 दिन की सैलरी मिलेगी.

इंसेंटिव के साथ म‍िलेगा 10 लाख का इनाम!
स्टाफ की फिटनेस को ध्‍यान में रखते हुए जीरोधा ने एक बार फ‍िर चैलेंज की घोषणा की है. इस बार स्टाफ की सेहत संबंधी गतिविधियों की एक लंबी ल‍िस्‍ट शामिल है. चैलेंज को पूरा करने वाले स्टाफ को इंसेंटिव के साथ ही 10 लाख रुपये का इनाम मिल सकता है. लेक‍िन ऐसा क‍िसी भी एक कर्मचारी के साथ ही होगा.

‘लगातार बैठना अलग प्रकार की स्मोकिंग’
कामत ने ट्वव‍िटर पर लिखा, ‘जीरोधा का अधिकतर स्टाफ WFH में हैं, लगातार बैठना अलग प्रकार की स्मोकिंग है, जो धीरे-धीरे महामारी में बदल रही है. कंपनी की तरफ से टीम के लिए जो कुछ भी क‍िया जा रहा है, उससे उम्मीद है कि वे और उनका परिवार आगे बढ़ सकेंगे.’

उन्‍होंने एक और ट्वीट में कंपनी इनीशिएटिव के बारे में ऐलान क‍िया. कामत ने लिखा, ‘कोरोना के बाद शुरू में मेरा भी वजन बढ़ गया था. उसके बाद मैंने ट्रैकिंग शुरू की और खानपान में परहेज करने लगा. इसके बाद रोजाना 1000 कैलोरी बर्न करने का टारगेट बनाया और उस पर अमल क‍िया.’ नितिन कामत ने कहा यह एक ऑप्शनल प्रोग्राम है, जिसमें कम से कम 350 कैलोरी रोजाना बर्न करना है.