Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मण्डावी को दी गई अन्तिम विदाई

विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मण्डावी को दी गई अन्तिम विदाई

रायपुर, 16 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष स्व.मनोज सिंह मण्डावी को आज शाम कांकेर जिले के उनके गृह ग्राम नथिया-नवागांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।वह लगभग 58 वर्ष के थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने आज उनके गृह ग्राम पहुंचकर स्वर्गीय श्री मण्डावी के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इस दौरान स्वर्गीय श्री मण्डावी के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

श्री मण्डावी की अंतिम विदाई में, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, संसदीय सचिव श्री शिशुपाल सोरी,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, राज्य खाद्य आपूर्ति निगम के अध्यक्ष  राम गोपाल अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधि तथा क्षेत्रवासी बड़ी संख्या में शामिल हुए।इस मौके पर हुई श्रद्धाजंलि सभा में श्री बघेल ने कहा कि श्री मंडावी आदिवासी समाज के बड़े नेता थे। वे आदिवासियों की समस्याओं को विधानसभा में प्रभावशाली ढंग से रखते थे। श्री मंडावी आदिवासी समाज की उन्नति और अपने क्षेत्र के विकास के लिए सदैव प्रयासरत रहे। विधानसभा उपाध्यक्ष के रूप में उनकी कार्यशैली को पक्ष और विपक्ष के सभी लोग प्रशंसा करते थे। सरल, सौम्य व मृदुभाषी व्यवहार वाले स्वर्गीय श्री मण्डावी को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।

श्री मण्डावी की आज सुबह दिल का दौरा पड़ने का निधन हो गया था।कांकेर जिले के गृह ग्राम नथिया-नवागांव में सुबह दिल का दौरा पड़ने पर उन्हे धमतरी के एक निजी अस्पताल में लाया गया जहां पर डाक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। श्री मण्डावी पहली बार 1998 में अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हुए थे।राज्य गठन के बाद नवगठित छत्तीसगढ़ की पहली सरकार में गृह राज्यमंत्री का दायित्व संभाला।श्री मण्डावी वर्ष 2013 और 2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हुए।वह सर्वसम्मति से 2019 में विधानसभा के उपाध्यक्ष चुने गए। श्री मंडावी छत्तीसगढ़ आदिवासी विकास परिषद के अध्यक्ष भी रहे।