Friday , September 20 2024
Home / MainSlide / भारत के दुश्मनों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सशस्त्र सेनाएं पूरी तरह तैयार- राजनाथ

भारत के दुश्मनों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सशस्त्र सेनाएं पूरी तरह तैयार- राजनाथ

झज्जर 13 नवम्बर।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत पर बुरी नजर डालने वाली किसी भी ताकत को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सशस्त्र सेनाएं पूरी तरह तैयार हैं।

श्री सिंह ने आज यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार का मुख्य ध्यान राष्ट्रीय हितों को सुरक्षित करना है। उन्होंने कहा कि सेना को अत्याधुनिक हथियारों से सुसज्जित किया जा रहा है और भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए स्वदेशी शस्त्र और साजो-सामान निर्मित किए जा रहे हैं।

रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत सुनने वाले देश की जगह अब बोलने वाला देश बन गया है और पूरी दुनिया भारत को सुनने की इच्छुक है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों से भारत अब शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में शामिल है और जल्द ही वह शीर्ष तीन बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा।

उन्होने कहा कि..मैं आपको विश्‍वास दिलाना चाहता हूं वह दिन दूर नहीं है आठ से लेकर दस वर्ष के अंदर हमारा यह भारत दुनिया की टॉप थ्री अर्थव्‍यवस्‍थाओं में आकर खड़ा हो जाएगा और याद रखियेगा आजादी के जब सौ वर्ष पूरे होंगे 2047 आते-आते अमेरिका को, चीन को पीछे छोड़कर भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बन जाएगा..।