Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / गुजरात विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर

गुजरात विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर

अहमदाबाद 22 नवम्बर।गुजरात विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर है। विभिन्‍न दलों के प्रमुख नेता मतदाताओं का समर्थन प्राप्‍त करने के लिए रैलियां और रोड शो कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने उत्‍तरी और मध्‍य गुजरात के शहारा, चनाश्‍मा और सिद्धपुर में जनसभाओं को संबोधित किया। श्री नड्डा ने जातिवाद और ध्रुवीकरण की राजनीति को मुद्दा बनाते हुए विपक्ष पर निशाना साधा। गृह मंत्री अमित शाह सहित कई केन्‍द्रीय मंत्रियों ने आज राज्‍य में प्रचार किया। श्री शाह ने आज खम्‍बात, थराड़ और दीसा में जनसभाओं को सम्‍बोधित किया।

कांग्रेस के कन्‍हैया कुमार ने अहमदाबाद के दरियापुर में मोरबी त्रासदी को लेकर सरकार की आलोचना की। आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने खम्‍बालिया और सूरत में जनसभाओं को सम्‍बोधित किया। राज्‍य में भाजपा एवं कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला हैं और आम आदमी पार्टी इसे त्रिकोणीय मुकाबला बनाने के लिए प्रयासरत हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित 27 सीटों में से कांग्रेस ने 15, बीजेपी ने आठ, भारतीय ट्राइबल पार्टी ने दो और निर्दलीय उम्मीदवार ने एक सीट जीती थी। लेकिन इस बार इन क्षेत्रों से भाजपा 20 सीटें जीतने की रणनीति पर काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेता यहां प्रचार कर रहे हैं। दूसरी ओर, कांग्रेस इन इलाकों में अपनी बढत कायम रखने में जुटी है।