Friday , December 9 2022
Home / MainSlide / भूपेश का लोगो की समस्याओं के तेजी से निराकरण का निर्देश

भूपेश का लोगो की समस्याओं के तेजी से निराकरण का निर्देश

राजनांदगांव 23 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को शासकीय कार्यों में पारदर्शिता तथा आम लोगो की समस्याओं के तेजी से निराकरण के निर्देश दिए हैं।

श्री बघेल ने राजनांदगांव विधानसभा में भेंट-मुलाकात अभियान के अंतर्गत आज यहां जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में यह निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे अभियान का सबसे अधिक लाभ यह होता है कि हम जनता से रूबरू होते हैं और हमें जन समस्याओं की प्रत्यक्ष एवं वास्तविक जानकारी मिलती है। इसलिए हम इसका जल्द समाधान भी कर पाते हैं। इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दें।उन्होने कहा कि यह ध्यान रखें कि आम जनता को अपने कार्यों के लिए  भटकना न पड़े। शासन के कार्यों में पारदर्शिता हो।

उन्होने बैठक में धान खरीदी की समीक्षा करते हुए बारदाने की स्थिति, भुगतान की जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि बारदानें पर्याप्त संख्या में है और साथ ही किसानों को भुगतान भी 48 घंटे के भीतर हो रहा है। राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन न्याय योजना की चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि एक 80 साल के बुजुर्ग हितग्राही ने मुझे बताया कि उनके खाते में राशि आयी है और इस योजना से उसे लाभ भी हुआ है। उसके चेहरे में संतोष का भाव देखकर मुझे राहत मिली। यह सुनिश्चित करें कि ऐसी योजनाओं का अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिले।

श्री बघेल ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट सही स्थिति में होना चाहिए। यदि वह खराब हो तो उसे तत्काल सुधार करें, इसकी निरंतर मॉनिटरिंग करें। बीएनसी मिल के संबंध में उन्होंने कहा कि यहां पर कुछ गतिविधि प्रारंभ करें, जूट मिल भी शुरू किया जा सकता है। इसका बेहतर से बेहतर उपयोग करें और नेशनल टेक्सटाइल कॉरपोरेशन से चर्चा कर शीघ्र कार्य योजना बनाएं।