Friday , December 9 2022
Home / मनोरंजन / बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही पाकिस्तानी फिल्म द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट, कर चुकी है 200 करोड़ की कमाई

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही पाकिस्तानी फिल्म द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट, कर चुकी है 200 करोड़ की कमाई

पाकिस्तानी सीरियल्स को पसंद करने वाले दुनियाभर में हैं लेकिन इनकी फिल्मों की बातें कम ही होती हैं। लेकिन एक फिल्म ऐसी है जिसने पाकिस्तान के साथ-साथ वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस को भी हिला कर रख दिया है। हाल ही में रिलीज हुई सुपरस्टार फवाद खान की फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ कमाई के मामले में झंडे गाड़ रही है। ये फिल्म अब तक पाकिस्तान के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म है।

पाकिस्तानी फिल्म ने किया कमाल

‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ करीब 100 करोड़ रुपये (पाकिस्तानी करेंसी के अनुसार) के बजट में बनी है और इसने दुनियाभर में 200 करोड़ रुपए (पाकिस्तानी करेंसी के अनुसार) की ताबड़तोड़ कमाई की है। फिल्म को रिलीज हुए दो महीने बीत चुके हैं बावजूद इसके यह बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है। 200 करोड़ के क्लब में एंट्री लेने की पुष्टि फिल्म के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया गया है। इसके साथ ही ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ को पाकिस्तान सिनेमा के लिए मील का पत्थर बताया जा रहा है।

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनीं मौला जट्ट

फवाद खान के साथ फिल्म में माहिरा खान भी नजर आ रही हैं। बिलाल लाशरी की डायरेक्ट की हुई ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पंजाबी फिल्म बन गई है। इस फिल्म की कमाई को अगर भारतीय रुपये में देखा जाए तो फिल्म ने 73 करोड़ के आस-पास की कमाई की है। इसके साथ ही वो सबसे सफल पाकिस्तान और पंजाबी फिल्म बन गई है।

दुनियाभर भर में हुई 200 करोड़ पार

फिल्म की कहानी की बात की जाए तो ये पंजाबी भाषा की एक्शन-ड्रामा फिल्म है। यह 1979 में आई कल्ट क्लासिक मौला जट की रीमेक है। फिल्म में पाकिस्तानी स्टार फवाद और माहिरा के अलावा हुमैमा मलिक, बाबर अली, साइमा बलोच, गौहर रशीद, फारिस शफी, अली अजमत, राहिला आगा, शफकत चीमा, नय्यर एजाज और रेशम जैसे दिग्गज एक्टर्स लीड रोल में हैं।