Monday , January 30 2023
Home / राजनीति / गुजरात में प्रथम चरण की 89 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी..

गुजरात में प्रथम चरण की 89 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी..

गुजरात में प्रथम चरण की 89 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है। 19 जिलों में पड़ने वाली इन 89 विधानसभा सीटों पर कुल 788 उम्मीदवार किस्मत आज़मा रहे हैं। इनमें कई कद्दावर नाम भी शामिल हैं। आज गुजरात विधानसभा की स्पीकर निमाबेन आचार्य ने भुज के एक मतदान केंद्र पर पहले चरण के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। वहीं, कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल ने भरूच के अलंकेश्वर में मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये चुनाव, परिवर्तन का चुनाव है।  

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने सूरत में पोलिंग बूथ पर जाकर वोट डाला। इस दौरान हर्ष संघवी ने कहा कि भाजपा की सरकार फिर से बन रही है। भाजपा उम्मीदवार रिवाबा जडेजा के पति और क्रिकेटर रविंद्र जडेजा ने जामनगर के मतदान केंद्र में जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान जडेजा ने लोगों से वोट करने की अपील भी की। हालाँकि, इस दौरान भाजपा उम्मीदवार रिवाबा जडेजा के ससुर और क्रिकेटर रविंद्र जडेजा के पिता अनिरूद्ध सिंह जडेजा ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, ‘मैं कांग्रेस के साथ हूं। पार्टी के मामले परिवार से अलग होते हैं। हम लोग काफी समय से अपनी पार्टी (कांग्रेस) के साथ हैं। उन्हें (रविंद्र जडेजा) को पता है कि ये पार्टी का मामला है, परिवार का नहीं।’

निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्य में सुबह 9 बजे तक 5.03% लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। सर्वाधिक मतदान डांग और तापी जिले में दर्ज किया गया है, जहाँ क्रमशः 7.76 फीसद और 7.25 फीसद मतदान दर्ज किया गया है। वहीं, पोरबंदर में सबसे कम 3.92 फीसद मतदान हुआ है।