Sunday , January 29 2023
Home / छत्तीसगढ़ / छत्तीसगढ़: तेंदुए की दहाड़ सुनते ही मोहल्ले में फैली दहशत..

छत्तीसगढ़: तेंदुए की दहाड़ सुनते ही मोहल्ले में फैली दहशत..

रामनगर के पहाड़ में तेंदुए की दहाड़ सुनते ही मोहल्ले में दहशत फैल गई है। डर के चलते लोग अपने बच्चों के साथ घरों में दुबक गए। तेंदुए की दहाड़ सुनाई देने के बाद मोहल्ले के लोगों ने हिम्मत दिखाकर पहाड़ कि ओर देखा तो तेन्दुआ पत्थर के ऊपर बैठकर आराम फरमाता हुआ नजर आया। तेंदुए को देख फोटो लेने का प्रयास किया पर तेंदुए के फिर दहाड़ने लोग घरो के अंदर चले गए। रामनगर की पहाड़ी में गुरूवार शाम करीब 5 बजें अचानक तेंदुए के दहाड़ने की आवाज आई। तेन्दुए की आवाज सुन मोहल्ले के कुछ लोग समझ गए तो कुछ लोग बाहर निकलकर देखने लगे।

डर के मारे घरों में छिप गये लोग

मोहल्लेवासियों द्वारा तेन्दुआ को देखते ही अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग डर से अपने घरों में छुप गए। मोहल्ले में बात सनसनी की तरह फैल रही थी कि मोहल्ले के पार्षद ने स्थिति को संभालते हुए लोगों को बताने से मना किया और स्वयं की सुरक्षा करते हुए सतर्क रहने के लिए कहा। हालांकि पहाड़ में लम्बे समय से तेन्दुआ आया हुआ है। जिसके बारे में लगातार वन विभाग को जानकारी दी जा रही है। पर अब तक तेन्दुएं को लेकर वन विभाग द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। जिससे किसी भी अनहोनी की आशंका बनी हुई है।

पांच लोगों पर किया था हमला

शहर के रामनगर व ठेलकाबोड़ पहाड़ी पर आए दिन तेन्दुआ देखने को मिल रहा है। ठेल्काबोड़ में तेंदुए ने अब तक पांच से अधिक लोगों पर हमला कर चुका है। गनीमत है कि अब तक किसी को गम्भीर रूप से चोटे नहीं आई है। तेन्दुएं द्वारा हमला करने से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है। वन विभाग द्वारा कोई कदम नही उठाने से लोग स्वयं अपनी सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे है। रामनगर से गुजरने वाला मुख्यमार्ग भानुप्रतापपुर को जोड़ता है-जिससे सड़क के ऊपर वाहनों का आवागमन लगा रहता है।