Thursday , July 18 2024
Home / देश-विदेश / बिहार के एक स्कूल में हुई शराब पार्टी के बाद अब तक 3 लोगों की मौत..

बिहार के एक स्कूल में हुई शराब पार्टी के बाद अब तक 3 लोगों की मौत..

बिहार में शराब से होने वाली मौतों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है. वैशाली जिले के महनार डीपीएस स्कूल में जहरीली शराब पीने की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन पहुंच गई है. तीसरी मौत 25 साल के अनिल के रूप में हुई है. अिल हिलावापुर का रहने वाला बताया जा रहा है जो मजदूरी का काम करता था. इससे पहले स्कूल के प्रिंसिपल जय प्रधान और 20 साल के राहुल की भी मौत हो चुकी है. दरअसल, 30 नवंबर की रात में एक शादी की पार्टी का आयोजन स्कूल के परिसर में किया गया था. यहां खुलकर शराब पार्टी की गई थी.

इसमें स्कूल के प्रिंसिपल समेत कई लोग शामिल हुए थे. पार्टी के बाद प्रिंसिपल और राहुल नाम के शख्स की तबीयत खराब हो गई और इससे पहले कि इन्हें अस्पताल ले जाया जाता, इनकी मौत हो गई. राहुल महनार थाना क्षेत्र के देशराजपुर का रहने वाला था.

वहीं, अनिल महनार में मजदूरी का काम करता था. वो दोपहर 2 बजे अपने घर से निकला था और शाम करीब 7 बजे अपने घर पहुंचा तो परिवार वालों से बताया कि बहुत ज्यादा बेचैनी महसूस हो रही है. घरवालों ने जब देखा कि उसके मुंह से शराब की बदबू आ रही है और वो लगातार उल्टी कर रहा है तो उसे महनार अस्पताल ले गए. 

रास्ते में तोड़ दिया दम

डॉक्टर ने इलाज के दौरान उसकी हालत देख सदर अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन सदर अस्पताल पहुंचने से पहले ही यानी रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. डॉक्टर ने उसकी जांच की और बताया कि अनिल की मौत हो चुकी है.

इससे पहले शराब राहुल और स्कूल के प्रिंसिपल की हालत बिगड़ने पर उन्होंने किसी स्थानीय डॉक्टर को बुलाया और चुपके से इलाज करवा लिया. हालांकि, जब बात नहीं बनी तो देर रात दोनों को महनार के कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर ले जाया गया. यहां डॉक्टर ने उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया. लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया. वहीं, राहुल को हाजीपुर सदर अस्पताल भेजा गया, जहां पहुंचते-पहुंचते उसने दम तोड़ दिया.

स्कूल के मैनेजर ने बताया कि इलाके में आसानी से शराब मिल जाता है. इसी के सेवन के कारण प्रिंसिपल की जान गई. राहुल के घरवालों ने भी शराब से ही मौत की आशंका जताई. इस मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है.