Friday , February 3 2023
Home / MainSlide / गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार समाप्‍त

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार समाप्‍त

अहमदाबाद 03 दिसम्बर।गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार आज शाम समाप्‍त हो गया। मतदान सोमवार को होगा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज सभी राजनीतिक दलों के वरिष्‍ठ नेताओं ने जमकर प्रचार किया।

    इस चरण में उत्‍तर और मध्‍य गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डाले जायेंगे। इसके लिए 833 उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें 69 महिलाएं हैं। इस चरण में अहमदाबाद, वडोदरा, मेहरसाणा, गांधीनगर और पाटन जैसे प्रमुख जिलों में भी मतदान होना है।

   दो करोड़ 51 लाख से ज्यादा मतदाता सोमवार को नेताओं के सियासी भविष्य का फैसला करेंगे इनमें पहली बार वोट डालने वाले उत्साही युवाओं की संख्या लगभग छह लाख है। इसके अलावा 660 एनआरआई मतदाताओं के साथ ही 5412 वोटर ऐसे हैं जो 99 साल की आयु पूरी कर चुके हैं। इस चरण में 26 हजार 409 मतदान केंद्र हैं, जिनमें से 93 आदर्श मतदान केंद्र हैं और वहीं 14 मतदान केंद्रों पर सिर्फ युवा कर्मचारी तैनात हैं। इस दौर मैं सबकी निगाहें घाटलोदिया विधानसभा सीट पर होंगी जहां से मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल चुनाव लड़ रहे हैं और यह इस चरण की सबसे ज्यादा मतदाताओं वाली विधानसभा सीट भी है।