Monday , March 4 2024
Home / MainSlide / नगर निगम चुनाव से पहले आप के संयोजक CM केजरीवाल ने जनता को दी थी ये 10 गारंटी..

नगर निगम चुनाव से पहले आप के संयोजक CM केजरीवाल ने जनता को दी थी ये 10 गारंटी..

दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Chunav Result) के लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच चल रही है. शुरुआती रुझानों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही है. चुनाव से पहले आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली की जनता को 10 गारंटी दी थी. बता दें कि दिल्ली नगर निगम (MCD) के 250 वार्ड के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था, जिसमें 1349 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है और चुनाव में इस बार 50.48 प्रतिशत मतदान हुआ था.

अरविंद केजरीवाल ने जनता को दी थी ये 10 गारंटी

1. कूड़े का पहाड़ खत्म, साफ दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली का साफ और सुंदर बनाने की गारंटी दी थी. इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली के तीनों कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने की गारंटी दी थी और कहा था कि कोई नया कूड़े का पहाड़ नहीं बनने देंगे. इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा था कि कूड़े का निस्तारण दुनिया के दूसरे शहरों की तरह करेंगे.

2. वसूली बंद: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली नगर निगम में भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने का वादा किया था. इसके साथ ही उन्होंने गारंटी दी थी कि नक्शे पास कराने का प्रोसीजर ऑनलाइन करेंगे और इसकी प्रक्रिया को सरल बनाएंगे. केजरीवाल ने कहा था कि प्रति लेंटर पैसे देने का काम भी बंद कराएंगे.

3. पार्किंग समस्या खत्म: अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली की जनता से पार्किंग समस्या का स्थायी समाधान देने का वादा किया था.

4. आवारा जानवरों का समाधान: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाने की भी गारंटी दी थी और कहा था कि दिल्ली के आवारा जानवरों का समाधान निकालेंगे.

5. बेहतर सड़कें-गलियां: अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली में नगर निगम की सभी सड़कों और गलियों को ठीक करने की गारंटी दी थी.

6. शिक्षा-स्वास्थ्य: केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को बेहतर स्वास्थ्य और शिक्षा देने की गारंटी दी थी. उन्होंने कहा था कि दिल्ली नगर निगम के स्कूलों को शानदार बनाएंगे और अस्पतालों को भी बेहतर करेंगे.

7. सुंदर पार्क: अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली नगर निगम के अंदर आने वाले सभी पार्कों को साफ और सुंदर बनाने का वादा किया था.

https://twitter.com/AamAadmiParty/status/1590947565675368448?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1590947565675368448%7Ctwgr%5E0b63d268bd783afd5949310bd27df8c3f747d13f%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fzeenews.india.com%2Fhindi%2Findia%2Fdelhi-mcd-chunav-result-arvind-kejriwal-10-guarantees-for-civic-body-polls%2F1474029

8. समय पर वेतन: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एमसीडी के कच्चे कर्मचारी को पक्का करने की गारंटी देने के साथ ही समय पर वेतन देने का वादा किया था. उन्होंने कहा था कि सभी कर्मचारियों की सैलरी समय से मिलेगी.

9. व्यापारियों को समस्याओं से मुक्ति: अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के व्यापारियों की समस्याओं को खत्म करने की गारंटी दी थी. उन्होंने कहा था कि व्यापारियों की समस्याओं का निदान करेंगे और इंस्पेक्टर राज खत्म होगा.

10. वेंडिंग जोन: दिल्ली के रेहड़ी पटरी वालों के लिए अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ी गारंटी दी थी और कहा था कि रेहड़ी पटरी वालों के लिए वेंडिंग जोन बनाएंगे. इसके साथ ही रेहड़ी पटरी वालों को लाइसेंस देने का भी वादा किया था. केजरीवालने कहा था कि रेहड़ी पटड़ी वालों से कोई पैसा वसूली नहीं होगी.