Friday , February 3 2023
Home / खेल जगत / टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, अब प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं हैं कुलदीप सेन

टीम इंडिया को लगा एक और बड़ा झटका, अब प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं हैं कुलदीप सेन

भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार को वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया इस सीरीज़ में 0-1 से पीछे है. टीम इंडिया को इस बीच एक और बड़ा झटका लगा है, क्योंकि एक और खिलाड़ी यहां पर चोटिल हो गया है. टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ कुलदीप सेन दूसरे वनडे में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं रहे. 

बीसीसीआई की ओर से जानकारी दी गई है कि कुलदीप सेन की कमर में कुछ तकलीफ थी, जो पहले वनडे के दौरान उभरकर आई. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका ध्यान रख रही है और आराम की सलाह दी गई है. ऐसे में दूसरे वनडे में सेलेक्शन के लिए वह उपलब्ध नहीं रहे. 

कुलदीप सेन ने इसी सीरीज के पहले मैच में अपना वनडे डेब्यू किया था, जिसमें उन्हें दो विकेट मिले थे. लेकिन दूसरे मैच में वह नहीं खेल पाए, ऐसे में उम्मीद है कि वह तीसरे वनडे तक फिट हो जाएंगे.

टीम इंडिया के लिए इस दौरे पर लगातार बुरी खबरें आ रही हैं. सीरीज शुरू होने से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी दौरे से पीछे हट गए थे, उनको लेकर भी मेडिकल टीम ने सलाह दी थी. अब कुलदीप सेन भी अनफिट हो गए, जबकि दूसरे वनडे के शुरुआत में रोहित शर्मा अपनी उंगली में चोट लगवा बैठे थे. 

दूसरे वनडे में भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक

दूसरे वनडे में बांग्लादेश की प्लेइंग-11: नजमुल हुसैन शंतो, लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्तफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, आफिफ हुसैन, मेहदी हसन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, एबादत हुसैन