Monday , January 30 2023
Home / खेल जगत / भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच से पहले टीम इंडिया में हुए ये बड़े बदलाव..

भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच से पहले टीम इंडिया में हुए ये बड़े बदलाव..

भारत के कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान दूसरे ओवर में अंगूठे में चोट लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और ढाका के एक स्थानीय अस्पताल में स्कैन किया गया। वह विशेषज्ञ परामर्श के लिए मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं और अंतिम वनडे में नहीं खेल पाएंगे। आगामी टेस्ट सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने पहले वनडे के बाद पीठ में जकड़न की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और उन्हें दूसरे वनडे से आराम की सलाह दी। अब स्ट्रेस इंजरी के कारण कुलदीप सेन को सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

तेज गेंदबाज दीपक चाहर को दूसरे वनडे के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया और वह भी सीरीज से बाहर हो गए। कुलदीप और दीपक दोनों आगे के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। ऑल इंडिया सेलेक्शन कमेटी ने स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को तीसरे वनडे मैच के लिए शामिल किया है।

सीरीज गंवा चुकी है टीम इंडिया

3 मैच की वनडे सीरीज टीम इंडिया पहले ही 0-2 से गंवा चुकी है। अब टीम इंडिया पर पहली बार क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है। तीसरे और आखिरी वनडे मैच में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा।

दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने चोट के बावजूद 28 गेंद पर 51 रन की पारी खेली थी, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। इसके अलावा पहले वनडे मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 1 विकेट से हराया था।

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की टीम: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमरान मलिक, कुलदीप यादव।