Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / ईडी ने 152 करोड़ रूपए से अधिक की सम्पत्ति को किया अटैच

ईडी ने 152 करोड़ रूपए से अधिक की सम्पत्ति को किया अटैच

रायपुर 10 दिसम्बर।प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने कथित कोल वसूली मामले में गिरफ्तार एक आईएएस,एक राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी समेत पांच लोगो की 152 करोड़ 31 लाख रूपए से अधिक की 91 सम्पत्ति अटैच कर ली हैं।

     ईडी ने ट्वीट कर आज यह जानकारी दी।ट्वीट के अनुसार सूर्यकांत तिवारी,मुख्यमंत्री सचिवालय में उप सचिव सौम्या चौरसिया,भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी समीर विश्नोई,व्यवसायी सुनाल अग्रवाल समेत अन्य की सम्पत्ति शामिल हैं।सम्पत्ति में नगदी,ज्वैलरी,फ्लैट,कोल वाशरी,फ्लाट और जमीन शामल है।

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अनंतिम कुर्की आदेश के तहत सूर्यकांत तिवारी (65 संपत्तियों), मुखअयमंत्री सचिवालय में उप सचिव सुश्री सौम्या चौरसिया (21 संपत्तियों),उप सचिव से संबंधित 152.31 करोड़ रुपये की चल और 91 अचल संपत्तियों को अनंतिम रूप से कुर्क किया है। समीर विश्नोई आईएएस 5 सम्पत्ति सुनील अग्रवाल और अन्य के पास में नकदी,आभूषण,फ्लैट,कोयला वाशरी और छत्तीसगढ़ राज्य में स्थित भूखंड शामिल हैं।इनमें हिर्री,पोटिया और सेवती,दुर्ग में 63.38 एकड़ की कृषि भूमि,रासनी और आरंग रायपुर में 10 एकड़ की कृषि भूमि एवं ठकुराइनटोला, दुर्ग में 12 एकड़ की व्यावसायिक भूमि शामिल हैं।