Sunday , June 4 2023
Home / देश-विदेश / हमारी बहन के साथ जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है- अरविंद केजरीवाल

हमारी बहन के साथ जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में शनिवार देर रात एक चौंकाने वाली शर्मनाक घटना में 20 वर्षीय महिला की स्कूटी को कार ने टक्कर मार दी और उसके शव को करीब 12 किलोमीटर तक घसीटते ले गए। पुलिस ने बलेनो कार सवार 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के वक्त सभी आरोपी नए साल की पार्टी मनाकर वापस लौट रहे थे। दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर दुख जताते हुए इसे अमानवीय अपराध करार दिया है।

एलजी ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि आज सुबह कंझावला-सुल्तानपुरी में हुए अमानवीय अपराध पर मेरा सिर शर्म से झुक गया है और मैं अपराधियों की राक्षसी संवेदनहीनता से स्तब्ध हूं। मैं दिल्ली पुलिस कमिश्नर के साथ इस घटना की निगरानी कर रहा हूं और आरोपियों को पकड़ लिया गया है। सभी एंगल से गहनता से जांच की जा रही है। यहां तक कि पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता/मदद सुनिश्चित की जाएगी।

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ”कंझावला में हमारी बहन के साथ जो हुआ, वो बेहद शर्मनाक है। मैं उम्मीद करता हूं कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।”

इन धाराओं में केस दर्ज

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 279 (तेजी से गाड़ी चलाना) और 304-ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्ण (27), मिथुन (26) और मनोज मित्तल के रूप में हुई है।

दिल्ली महिला आयोग ने समन जारी किया

कंझावला इलाके में एक लड़की को कार से घसीटने की घटना को दिल्ली महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने कहा कि मामला बेहद भयावह व गंभीर है। इस मामले में दिल्ली पुलिस को हाजिरी समन जारी किया है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पुलिस से दर्ज प्राथमिकी की प्रति मांगी है। इसके अलावा मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, आरोपियों की गिरफ्तारी का विवरण, पीड़िता के साथ किसी तरह के यौन शोषण होने की जानकारी, संबंधित इलाके में स्थित पुलिस चेकपोस्ट की विवरण तलब किया है।