Sunday , June 4 2023
Home / देश-विदेश / हत्या के प्रयास और बाल शोषण के संदेह में 41 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार..

हत्या के प्रयास और बाल शोषण के संदेह में 41 वर्षीय व्यक्ति गिरफ्तार..

अमेरिका में भारतीय मूल के 41 वर्षीय एक व्यक्ति को हत्या के प्रयास और बाल शोषण के संदेह में गिरफ्तार किया गया है। उसने जानबूझकर अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ टेस्ला कार को एक पहाड़ से नीचे गिरा दिया था। हाई-वे पेट्रोलिंग पुलिस ने कहा है कि कैलिफोर्निया के पासाडेना में रहने वाले धर्मेश ए पटेल को अस्पताल से रिहा होने के बाद सैन मेटो काउंटी जेल भेज दिया जाएगा।

कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोलिंग पुलिस ने कहा कि धर्मेश पटेल, उनकी पत्नी और दो बच्चों को सोमवार को सैन मेटो काउंटी में डेविल्स स्लाइड से बचा लिया गया।

एक अमेरिकी प्रसारण टेलीविजन नेटवर्क एनबीसी न्यूज ने कहा, एक हेलीकॉप्टर चालक दल ने वाहन से दो वयस्कों को बचाया है। उनके अलावा दो बच्चों, जिनमें चार साल की एक लड़की और नौ साल का एक लड़का है, को भी अग्निशमन दल ने बचाया है। ये सभी एक चोटी से नीचे गिर गए थे।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने इस रेस्क्यू ऑपरेशन को अद्भुत और आश्चर्यजनक करार दिया है। हाई-वे पेट्रोलिंग पुलिस के मुताबिक, रेस्क्यू प्लेस पर टेस्ला कार 250 से 300 फीट की गहराई में नीचे पाई गई। गाड़ी चकनाचूर हो चुकी थी। 

एक बयान में कहा गया है, “इकट्ठे किए गए सबूतों के आधार पर,जांचकर्ताओं ने इस घटना को एक जानबूझकर किया गया कार्य मानने का संभावित कारण विकसित किया है।”

कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ फॉरेस्ट्री एंड फायर प्रोटेक्शन के इंसिडेंट कमांडर ब्रायन पोटेन्जर ने कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों ने दुर्घटना के बाद 911 नंबर पर कॉल किया था। बयान में कहा गया है कि उस चोटी पर से नीचे गिरने के बाद किसी का बच पाना बहुत बहुत मुश्किल होता है। बच्चों को शायद सीट की वजह से कम चोट लगी है।