Saturday , April 20 2024
Home / खेल जगत / एमएस धोनी नहीं बल्कि भारत के इस पूर्व खिलाड़ी को दिया अपनी सफल कप्तानी का श्रेय: हार्दिक पांड्या

एमएस धोनी नहीं बल्कि भारत के इस पूर्व खिलाड़ी को दिया अपनी सफल कप्तानी का श्रेय: हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में भारतीय टीम (Indian National Cricket Team) ने श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की। बता दें कि हार्दिक पांड्या ने घर में पहली बार सीरीज जीती है। भारत ने तीसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 91 रनों से मात दी। इस जीत के बाद कप्तान पांड्या ने अपनी लीडरशिप पर बयान दिया। उन्होंने एमएस धोनी (MS Dhoni) नहीं बल्कि भारत के पूर्व खिलाड़ी आशीष नेहरा (Ashish Nehra) को अपनी सफल कप्तानी का श्रेय दिया है।

दरअसल, भारतीय टीम ने श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी इस सीरीज में सफल नजर आई और उन्होंने मैच के बाद गुजरात टाइंटस के कोच आशीष नेहरा को इसका श्रेय दिया। उन्होंने बताया कि उनकी लीडरशिप में सुधार आशीष नेहरा की वजह से हुआ है। हार्दिक ने कहा कि गुजरात टाइंट्स में कोच आशीष ने उनके जीवन में काफी बदलाव किया, हम दोनों क्रिकेट के बारे में एक जैसा सोचते है। हार्दिक ने कहा कि,

‘मैं उनके साथ था, इसलिए मेरी कप्तानी में काफी मदद मिली। मैं चीजों को समझ रहा था और मुझे बैकअप की जरुरत थी, आशीष नेहरा ने मेरा साथ दिया।”

गौरतलब है कि टी-20 विश्व कप 2021 में में चोटिल होने के बाद हार्दिक लंबे समय तक क्रिकेट मैदान से दूर रहे थे, जिसके बाद उन्होंने आईपीएल 2022 में दमदार वापसी की और नई नवेली टीम गुजरात टाइंट्स को अपनी कप्तानी में आईपीएल 2022 का खिताब जिताया था।

साथ ही बता दें क हार्दिक की अगुवाई में भारतीय टीम ने पहले आयरलैंड में सीरीज जीती थी, उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज जीती है। भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 2 रनों से जीत हासिल की थी, इसके बाद दूसरे टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं तीसरे टी-20 मैच में भारत को 91 रनों से जीत हासिल हुई।