Thursday , April 18 2024
Home / खेल जगत / रणजी ट्रॉफी में पृथ्‍वी शॉ ने असम के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़ते हुए चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब

रणजी ट्रॉफी में पृथ्‍वी शॉ ने असम के खिलाफ धमाकेदार शतक जड़ते हुए चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब

 मुंबई के ओपनर पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) ने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के ऐलीट ग्रुप मैच में असम के खिलाफ केवल 107 गेंदों में शतक जमाकर राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है। पृथ्‍वी शॉ ने अपने फर्स्‍ट क्‍लास करियर का 12वां शतक जमाकर मुंबई को लंच तक 171/1 के स्‍कोर पर पहुंचा दिया है।

पृथ्‍वी शॉ ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी में अपना पहला शतक जमाया और इसे पूरा करने के लिए केवल 107 गेंदें ली। इस दौरान दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 15 चौके व एक छक्‍का जमाया। शॉ ने न सिर्फ तेजतर्रार पारी खेली बल्कि मुशीर खान के साथ 123 रन की शतकीय साझेदारी करके मुंबई को शानदार शुरुआत दिलाई। पता हो कि असम ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था।

बता दें कि पृथ्‍वी शॉ सितंबर में भारत ए स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा थे, जिसने न्‍यूजीलैंड का सामना किया था। इसके बावजूद पृथ्‍वी शॉ का चयन घरेलू या विदेशी दौरे पर होने वाली किसी सीरीज में नहीं किया गया। पृथ्‍वी शॉ ने भारत के लिए आखिरी मुकाबला जुलाई 2021 में खेला था, जब वो श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम का हिस्‍सा थे। पृथ्‍वी शॉ ने कुछ समय पहले कहा था कि वो सभी निराशा को पीछे छोड़कर कड़ी मेहनत करेंगे ताकि चयनकर्ताओं का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित कर सकें।

पृथ्‍वी शॉ के हवाले से मिड-डे ने कहा था, ‘मैं निराश हूं। मैं रन बना रहा हूं, कड़ी मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। मगर ठीक है। जब राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं को महसूस होगा कि मैं तैयार हूं, तो वो मुझे मौका देंगे। मुझे जो भी मौका मिलेगा, मैं उसमें अपना सर्वश्रेष्‍ठ दूंगा और अपनी फिटनेस को उच्‍च स्‍तर पर बनाकर रखूंगा।’