Thursday , June 1 2023
Home / ब्रेकिंग न्यूज़ / इन शहरों में शुरू हुई एयरटेल की 5G सर्विस, हाई स्पीड नेटवर्क का उठाएंगे लाभ

इन शहरों में शुरू हुई एयरटेल की 5G सर्विस, हाई स्पीड नेटवर्क का उठाएंगे लाभ

भारत में 5G के लॉन्च के साथ ही देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों ने अपनी 5G सर्विस को देश के अलग-अलग कोनों में लॉन्च करना शुरू कर दिया है। इस क्रम को बढ़ाते हुए एयरटेल ने ओडिशा के तीन शहरों में अपनी 5G सर्विस शुरू की है।

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने मंगलवार को ओडिशा के भुवनेश्वर, कटक और राउरकेला में अपनी 5जी सेवाएं शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि उसने भुवनेश्वर और राउरकेला में क्रमशः कलिंगा और बिरसा मुंडा स्टेडियम में अल्ट्राफास्ट 5G सेवाओं को तैनात किया है, जो आगामी पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी कर रहे हैं।

Airtel 5G Plus सर्विस कस्टमर्स के लिए चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होंगी, क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल-आउट पूरा करना जारी रखे हुए है। मंगलवार को जारी बयान के अनुसार, जिन कस्टमर्स के पास 5G स्मार्टफोन है,वो बिना किसी अतिरिक्त लागत के हाई-स्पीड एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का लाभ उठा सकेंगे। एयरटेल ने यह भी कहा कि वह अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी और आने वाले समय में पूरे राज्य में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगी।

भारती एयरटेल ओडिशा के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सौमेंद्र साहू ने कहा कि हम पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करने वाले दो स्टेडियमों में 5G को तैनात करके बहुत रोमांचित हैं। स्टेडियम में कस्टमर्स एक सुपरफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं, जो उन्हें हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग और फोटो और वीडियो को तुरंत अपलोड करने जैसे सुविधाओं का लाभ उठाने देगा। एयरटेल 5G प्लस, हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने जैसे कुछ सुपरफास्ट एक्सेस की अनुमति देगा।

उन्होंने यह भी कहा कि हम भुवनेश्वर और कटक और राउरकेला में भी अपनी 5G सेवाएं शुरू कर रहे हैं। ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और मौजूदा 4G स्पीड की तुलना में 20-30 गुना तेज गति का आनंद ले सकते हैं।