Saturday , April 20 2024
Home / खास ख़बर / बग Pixel 7 यूजर्स को कर रहे प्रभावित, आइये इसके बारे में जानें..

बग Pixel 7 यूजर्स को कर रहे प्रभावित, आइये इसके बारे में जानें..

बग Pixel 7 यूजर्स को कर रहे प्रभावित, आइये इसके बारे में जानें..

गूगल का भारत में एक बड़ा यूजर बेस है। देश में हजारों लोग इसकी सर्विसेस को इस्तेमाल करते हैं। कंपनी के स्मार्टफोन ऐपल के आईफोन को टक्कर देने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में भारतीय इसके स्मार्टफोन सीरीज को काफी पसंद करते हैं। लेकिन Pixel 7 के यूजर्स ने वीडियो कॉलिंग के दौरान वीडियो क्वीलिटी को लेकर कुछ समस्याएं हो रही हैं। आइये इनके बारे में जानते हैं।

हो रही है ये समस्या

बता दें कि पिछले साल यानी अक्टूबर 2022 में कंपनी ने अपनी प्लैगशिप सीरीज Google Pixel 7 को लॉन्च किया था। इस सीरीज में दो स्मार्टफोन Google Pixel 7 और Google 7 Pro शामिल है। इन फोन के यूजर्स को लॉन्च के बाद से कई समस्याओं का सामना करना पड़ा, हालांकि ये समस्याएं उतनी बड़ी नहीं थीं। मगर अब कैमरा की एक नई समस्या Google Pixel 7 के यूजर्स को परेशान कर रही है, जो एक बग से होने वाली सॉफ्टवेयर समस्या हो सकती है। कई यूजर्स ने शिकायत की है कि Google मीट सहित अन्य ऐप में वीडियो कॉल के दौरान इमेज क्वालिटी में गिरावट देखी गई है।आइये जानते हैं कि यह बग यूजर्स को कैसे प्रभावित कर रहा है।

यूजर्स को कर रहे प्रभावित

हाल ही में एक Reddit यूजर्स ने Pixel 3 XL और iPad Pro द्वारा पेश किए गए वीडियो आउटपुट की तुलना उनके Pixel 7 से करने के लिए Google मीट का उपयोग किया। अपलोड की गई पोस्ट से पता चला कि Pixel 7 की वीडियो कॉलिंग आउटपुट काफी धुंधला और पैची था। वहीं दूसरे यूजर्स ने भी उन परिणामों के प्रति समर्थन दिखाया। इससे यह संकेत मिला कि यह समस्या टेलीग्राम, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम सहित अन्य ऐप में भी हो रही थी। बता दें कि Pixel 7 में यह समस्या फ्रंट और रियर दोनों कैमरों पर लागू हो सकती है।

सॉफ्टवेयर बग पर आधारित है समस्या?

इन रिपोर्टों को ध्यान में रखते हुए यह कहा जा रहा है कि यह हार्डवेयर समस्या न होकर सॉफ्टवेयर बग पर आधारित हो सकती है। Google Pixel 7 के उपयोगकर्ताओं ने पहले भी कॉल के दौरान वीडियो की गुणवत्ता के मुद्दों की शिकायत की है, इससे पहले कि ये रिपोर्ट Reddit पर सामने आने लगीं। बता दें कि Google Pixel 6 यूजर्स ने भी इसी तरह की दिक्कतों की शिकायत की थी, लेकिन, Google ने कभी भी पुरानी फ्लैगशिप सीरीज पर समस्या को ठीक नहीं किया।