Tuesday , April 23 2024
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के निरीक्षक मोहम्मद असलम एक आईईडी विस्फोट में घायल..

छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के निरीक्षक मोहम्मद असलम एक आईईडी विस्फोट में घायल..

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शनिवार को सीआरपीएफ 153 बटालियन के सहायक उप निरीक्षक मोहम्मद असलम एक आईईडी विस्फोट में घायल हो गए। पेगडापल्ली-सुनील चौकी पर नक्सलियों ने IED लगाया था।

फील्ड अस्पताल में चल रहा इलाज

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एएसआई का बासागुड़ा के फील्ड अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर ले जाने की व्यवस्था की जा रही है।

पीटीआइ के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में संदिग्ध नक्सलियों द्वारा लगाए गए एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) में शनिवार को हुए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) घायल हो गया।

पेगडापल्ली गांव की घटना

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना तर्रेम पुलिस थाना क्षेत्र के पेगडापल्ली गांव के पास सुबह करीब 8:45 बजे हुई, जब सीआरपीएफ की 153वीं बटालियन का एक रोड ओपनिंग दल गश्त पर निकला था।

घायल एएसआई को इलाज के लिए रायपुर ले जाया आएगा

उन्होंने कहा कि जब टीम क्षेत्र की घेराबंदी कर रही थी, उसी समय आईईडी ब्लास्ट हो गया, जिससे एएसआई मुहम्मद असलम घायल हो गए। उनको सीआरपीएफ के बासागुड़ा फील्ड अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई। अब उन्हें आगे के इलाज के लिए रायपुर ले जाया जाएगा।

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना

बता दें, छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर जिले में यह घटना पहली बार नहीं हुई है । इससे पहले, उसुर थाना क्षेत्र के गलगम इलाके में 29 नवंबर 2022 को नक्‍सलियों द्वारा प्‍लांट किए गए आइईडी की चपेट में आने से सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था, जिसे हायर सेंटर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था।