Monday , January 30 2023
Home / खेल जगत / पूर्व ऑलराउंडर ने बताया-दूसरे वनडे में रोहित शर्मा से हुई केवल एक गलती..

पूर्व ऑलराउंडर ने बताया-दूसरे वनडे में रोहित शर्मा से हुई केवल एक गलती..

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने शनिवार को रायपुर में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार अर्धशतक जमाया। शहीर वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय कप्‍तान ने अपना 48वां अर्धशतक पूरा किया। शर्मा ने 50 गेंदों में सात चौके और दो छक्‍के की मदद से 51 रन बनाए। उनकी पारी की मदद से भारत ने 179 गेंदें शेष रहते 8 विकेट की बड़ी जीत हासिल की।

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने रोहित शर्मा की बल्‍लेबाजी की जमकर तारीफ की। मगर साथ ही पठान ने बताया कि रोहित शर्मा से दूसरे वनडे में केवल एक गलती हुई। स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत करते हुए इरफान पठान ने कहा, ‘मैं बार-बार कहता रहा हूं कि आपको रोहित शर्मा के फॉर्म की चिंता करने की बिलकुल भी जरुरत नहीं है। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ लक्ष्‍य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा ने पहला अर्धशतक जमाया और यह एकदम सही समय आया।’

पठान ने आगे कहा, ‘रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान केवल एक गलती की, जब गेंद उनके पैड्स पर आकर लगी और एलबीडब्‍ल्‍यू अपील हुई थी। न्‍यूजीलैंड डीआरएस लेना चाहता था, लेकिन नहीं लिया। मगर इसके अलावा रोहित शर्मा पूरे नियंत्रित नजर आए। शानदार शॉट्स खेले। ऑफ साइड हो या लेग साइड। उन्‍होंने आकर्षक पारी खेली।’ पठान ने रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए उम्‍मीद जताई कि आगामी मैचों में वो बल्‍लेबाजी के कीर्तिमान स्‍थापित करेंगे।

पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, ‘स्थितियां आसान नहीं थी। वो थोड़ी मुश्किल थी। लाइट के नीचे गेंद घूम रही थी। स्‍कोरबोर्ड का दबाव नहीं था, लेकिन वो अपने अर्धशतक के करीब थे। कीर्तिमान आया और आगे आने वाले मौकों पर रोहित शर्मा बड़ा कमाल करेंगे क्‍योंकि वो अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं। परेशानी यह है कि जब आप छोटे लक्ष्‍य का पीछा करते हो तो पहली ही गेंद से प्रहार करना शुरू कर देते हो। मगर रोहित शर्मा के साथ ऐसा नहीं था। उन्‍होंने स्थितियों की कद्र की और फिर अपने पसंदीदा शॉट्स खेले।’

बता दें कि भारतीय टीम ने शनिवार को न्‍यूजीलैंड को दूसरे वनडे में 179 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से पटखनी दी। न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 34.3 ओवर में 108 रन पर ऑलआउट हुई। जवाब में टीम इंडिया ने 20.1 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज अपने नाम की और 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मंगलवार को इंदौर में खेला जाएगा।