Sunday , January 29 2023
Home / देश-विदेश / मध्य प्रदेश में बारिश शुरू होने से एक बार फिर ठंडक में हुआ इजाफा..

मध्य प्रदेश में बारिश शुरू होने से एक बार फिर ठंडक में हुआ इजाफा..

बीते कई दिनों से मध्य प्रदेश में ठंड से लोगों को राहत मिली है। वहीं, प्रदेश में लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कई जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से या उससे ऊपर और अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक पहुंचने लगी है। साथ ही विभाग ने कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। इतना ही नहीं, ठंड को लेकर कहा गया है कि अगले 5 दिनों में कोई खासा बदलाव नहीं होगा। पारे में परिवर्तन बारिश और बादल खत्म होने के बाद ही होगा। मध्य प्रदेश में भी कई इलाकों में पिछले 2-3 दिन से बारिश हो रही है। अब आगे के लिए भी मौसम विभाग ने बारिश, बूंदाबांदी और बिजली गिरने की आशंका जताई है। 

वहीं, शिवपुरी जिले में आज सुबह से बारिश शुरू होने से एक बार फिर ठंडक में इजाफा हो गया। जिले के अनेक ग्रामीण क्षेत्रों से भी बारिश की सूचना है। शिवपुरी जिला मुख्यालय पर आज तड़के से बारिश शुरू हुई, जो लगातार जारी है। बारिश के कारण कई स्थानों पर विवाह समारोह के पंडाल भीग गए। कई छोटे-छोटे बच्चे भी रिमझिम फुहार में स्कूल जाते देखे गए।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में आज बारिश के आसार हैं। इनमें ग्वालियर चंबल के शहरों में आज बारिश हो सकती है। वहीं, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी के साथ मालवा के शाजापुर, आगर, मंदसौर और नीमच में भी बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक यहां गरज के साथ बिजली गिरने या चमकने की पूरी संभावना है। जबकि बारिश की वजह से सभी जिलों में कोहरा छाए रहने की भी संभावना है।

वहीं, मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया। भिंड जिले के कई गांवों में बारिश के साथ ओले भी गिरे, इसके अलावा टीकमगढ़ में रात 12 बजे के बाद तेज बारिश हुई। देवास, गुना, मुरैना जिले में भी बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि 24 जनवरी से एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो गया है, जिससे बादल छा रहे हैं और बारिश हो रही है।