Thursday , March 28 2024
Home / खेल जगत / सूर्या ने हवा में छलांग लगाते हुए शानदार कैच पकड़े अब इसका वीडियो हो रहा है वायरल..

सूर्या ने हवा में छलांग लगाते हुए शानदार कैच पकड़े अब इसका वीडियो हो रहा है वायरल..

हार्दिक के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ऐलन ने शर्ट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनार लेकर स्लिप पर खड़े सूर्या के पास गई। सूर्या ने हवा में उछलते हुए शानदार कैच पकड़ा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच में पहले शुभमन गिल ने कीवी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई। वहीं, फील्डिंग के दौरान सूर्या ने सबको हैरान कर दिया। पहले ओवर और तीसरे ओवर में हवा में छलांग लगाते हुए शानदार कैच पकड़े। अब इसका वीडियो वायरल हो रहा है।   बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 234 रन का विशाल स्कोर बनाया। शुभमन गिल ने टी20 करियर का पहला शतक जड़ा। गिल ने नाबाद 126 रन पारी खेली। राहुल त्रिपाठी ने 44 रन की तेज पारी खेली। सूर्या 24 और हार्दिक ने 30 रन का योगदान दिया।

हार्दिक के ओवर में सूर्या ने पकड़ा कैच

235 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। हार्दिक के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ऐलन ने शर्ट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनार लेकर स्लिप पर खड़े सूर्या के पास गई। सूर्या ने हवा में उछलते हुए शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद हार्दिक के दूसरे और न्यूजीलैंड की पारी के तीसरे ओवर की 4 गेंद पर ग्लेन फिलिप्स को आउट किया। हार्दिक ने बैक ऑफ लेंथ गेंद की थी। फिलिप्स कट करने का प्रयास करने गए, लेकिन बाहरी किनारा लगा और गेंद रोकेट की तरह दूसरे स्लिप के फील्डर सूर्या के पास गई। काफी ऊंची भी छलांग लगाते हुए सूर्या ने शानदार कैच लपका।

भारत ने सीरीज की 2-1 से अपने नाम

गौरतलब हो की भारत ने तीसरे टी20I मैच में न्यूजीलैंड को 168 रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 234 रन का विशाल स्कोर बना। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 12.1 ओवर में 66 रन पर सिमट गई।