Friday , March 29 2024
Home / राजनीति / मेघालय में विधानसभा चुनावों के देखते हुए सभी पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी..

मेघालय में विधानसभा चुनावों के देखते हुए सभी पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी..

भाजपा ने मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए सभी 60 उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। सभी उम्मीदवारों के नाम भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी और अमित शाह से बैठक करने के बाद तय किए गए हैं।

 मेघालय में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों के देखते हुए सभी पार्टियों ने तैयारी तेज कर दी है। इस बीच भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने सभी 60 उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी है। भाजपा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सभी उम्मीदवारों के नाम पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी और अमित शाह से बैठक करने के बाद मुहर लगी है।

पीएम मोदी करेंगे रैली

भाजपा के अनुसार पीएम मोदी जल्दी ही मेघालय का दौरा करेंगे और कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम 11 फरवरी को राज्य का दौरा कर सकते हैं। भाजपा मेघायल में अपना दायरा बढ़ाने के लिए पूरा जोर लगा रहगी है। फिलहाल भाजपा की मेघालय में केवल 2 सीटे हैं।

फरवरी में ही होने है चुनाव

बता दें कि मेघालय में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में नागालैंड के साथ 27 फरवरी को चुनाव होंगे। मेघालय में 60 सीटों की विधानसभा है और चुनावों के परिणाम 3 मार्च को आएंगे। इस चुनाव में 81000 से ज्यादा 19 साल या उससे कम के मतदाता होंगे जो वोट डालेंगे।