Saturday , April 20 2024
Home / राजनीति / ‘असंसदीय भाषा’ का इस्तेमाल किए जाने की वजह से एक बार फिर चर्चाओं में आई महुआ मोइत्रा

‘असंसदीय भाषा’ का इस्तेमाल किए जाने की वजह से एक बार फिर चर्चाओं में आई महुआ मोइत्रा

महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) अपने तीखे बयानों को लेकर हमेशा से ही चर्चा में बनी रहती है। इस बार वह ‘असंसदीय भाषा’ का इस्तेमाल किए जाने की वजह से एक बार फिर चर्चाओं में बनी हुई है। उन्होंने बुधवार (7 फरवरी) को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के बीच उन्होंने ‘आपत्तिजनक’ शब्द का इस्तेमाल किया। जिसके साथ साथ संसद में जमकर हंगामा हुआ और बीजेपी ने उनसे माफी मांगने के लिए भी बोला है।

महुआ मोइत्रा इससे पहले भी कई बार संसद में काफी तीखे बयान भी दे चुकी है। जिसके पूर्व 13 दिसंबर 2022 में भी उनके बयानों के उपरांत हंगामा हुआ था। इस दौरान TMC सांसद ने सदन में BJP से पूछा कि आप बार-बार पप्पू शब्द का भी उपयोग करते है, जबकि आपकी सरकार में महंगाई, बेरोजगारी बढ़ी है तो बताइए असली पप्पू कौन है? अगले ही दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने उनके इस बयान का पटलवार किया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर पप्पू और महुआ पर खूब चर्चा भी की जा रही है।

बयानों से चर्चा बटोरती हैं महुआ मोइत्रा: महुआ मोइत्रा के संसद में दिए बयान सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल होने लग जाते है। जिसके पूर्व उन्होंने मां काली पर भी एक बयान भी दे डाला है। इस बयान को लेकर महुआ मोइत्रा भारी मुसीबतों में पड़ चुकी थी। तब टीएमसी ने भी पहले ही उनके बयानों से पल्ला झाड़ लिया था। दरअसल, मोइत्रा ने कहा था कि उनके लिए मां काली मांस खाने वाली और शराब पीने वाली देवी के रूप में हैं।

विदेश से पढ़ाई कर चुकी हैं मोइत्रा: मोइत्रा TMC की सांसद हैं और विदेश से पढ़ाई कर चुकी हैं। उन्हें जेपी मॉर्गन जैसी बड़ी कंपनी में काम करने का भी एक्सपीरियंस है। विदेश से जब मन उचटने पर वह वापस इंडिया आकर राजनेता बन गईं। पहले उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की, लेकिन जब वहां सियासी फायदा नहीं मिला तो TMC का दामन थाम लिया था। अब अपने बयानों को लेकर खूब चर्चा में रहने वाली मोइत्रा को TMC की एक फायर ब्रांड नेता के तौर पर जाना जाता है।