Friday , March 29 2024
Home / देश-विदेश / दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन का इस्तीफा उपराज्यपाल ने राष्ट्रपति को मंजूरी के लिए भेजा

दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन का इस्तीफा उपराज्यपाल ने राष्ट्रपति को मंजूरी के लिए भेजा

दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन का इस्तीफा उपराज्यपाल ने राष्ट्रपति को मंजूरी के लिए भेज दिया है। लेकिन इस्तीफे में मनीष सिसोदिया की ओर से तारीख नहीं लिखने पर सवाल खड़े हो रहे हैं।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफे की घोषणा 28 फरवरी को की, जबकि सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे पर 27 फरवरी की तारीख है। वहीं, मनीष सिसोदिया के इस्तीफे पर तारीख नहीं है। सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री की ओर से दोनों मंत्रियों का इस्तीफा उपराज्यपाल को भेजा गया था। उपराज्यपाल ने दोनों इस्तीफे राष्ट्रपति को भेज दिए हैं। दरअसल, मनीष सिसोदिया द्वारा दिया गया इस्तीफा टाइप किया गया है। इस पर उनके हस्ताक्षर तो हैं लेकिन तारीख नहीं है।
ऐसे में माना जा रहा है कि सीबीआई के साथ पूछताछ में शामिल होने से पहले ही सिसोदिया ने इस्तीफा सौंप दिया था। साथ ही यह भी आशंका जताई जा रही है कि इसके बाद ही सत्येन्द्र जैन से इस्तीफा लिया गया। दोनों का इस्तीफा 28 फरवरी को सबके सामने रखा गया। AAP चलाएगी अभियान पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी घर-घर जाकर अभियान चलाएगी। पार्टी कार्यकर्ता जनता को बताएंगे कि किस तरह झूठे केस में सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया है। पार्टी केंद्र सरकार की कार्यशैली से भी लोगों को अवगत कराएगी। सिसोदिया की गिरफ्तारी, उनके इस्तीफे और मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को विधायकों और पार्षदों के साथ बैठक में यह फैसला किया। केजरीवाल ने वर्तमान हालात की तुलना इंदिरा गांधी के इमरजेंसी के दिनों से की है। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे दो वरिष्ठ मंत्रियों को झूठे केस में जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि जैन ने प्राथमिक चिकित्सा के क्षेत्र में मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया तो सिसोदिया ने सरकारी स्कूलों का कायाकल्प किया। दोनों मंत्रियों को भाजपा शासित केंद्र सरकार ने जेल में डाल दिया है।