Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / रमन ने बजट को चुनावी करार देते हुए इसे बताया धोखे का बजट

रमन ने बजट को चुनावी करार देते हुए इसे बताया धोखे का बजट

रायपुर 06 मार्च।भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आज विधानसभा में अपने शासनकाल के पेश किए गए अंतिम बजट को चुनावी करार देते हुए इसे धोखे का बजट करार दिया हैं।

डा.सिंह ने बजट पर जारी अपनी प्रतिक्रिया में कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए वादों को लेकर श्री बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि “आज अपना काल्पनिक बजट पेश करने से पहले यदि वह  घोषणापत्र के 36 बिंदु भी पढ़ लेते तो बजट पढ़ने की हिम्मत न कर पाते।उन्होने किसानों के दो साल के बकाया बोनस, शराबबंदी, 200 फ़ूड पार्क की स्थापना का वादा, कर्मचारियों के नियमितीकरण, पत्रकार सुरक्षा कानून समेत अनेकों मुद्दों को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि बजट में इसके बारे में कोई जिक्र नही हैं।

उन्होने कहा कि भूपेश सरकार के इस कार्यकाल के अंतिम बजट में जनता को इन वादों के पूरे होने की उम्मीदें थी लेकिन बजट में इन्हें स्थान नहीं मिला जिससे आमजनों में सरकार को लेकर नाराजगी भी है।उन्होने कहा कि इस बजट से छत्तीसगढ़ को बहुत उम्मीदें थी लेकिन जन-उत्थान और विकास की रुपरेखा निर्धारित करनें में यह सरकार विफल साबित हुई है।

डा. सिंह ने चुनावी साल में बेरोजगारी भत्ते की घोषणा पर कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि चुनावी साल में सिर्फ 250 करोड़ रूपए से 10 लाख युवाओं को यह सरकार कौन से “एक महीने” का बेरोजगारी भत्ता देना चाहती है। क्योंकि प्रदेश में 19 लाख पंजीकृत युवा है और कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में 10 लाख युवाओं को 2500 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने की बात रखी थी।