Sunday , May 19 2024
Home / बाजार / मेटा टेक्स्ट अपडेट के लिए अलग प्लेटफार्म लाने पर विचार में…

मेटा टेक्स्ट अपडेट के लिए अलग प्लेटफार्म लाने पर विचार में…

फेसबुक और इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा टेक्स्ट अपडेट के लिए अलग प्लेटफार्म लाने पर विचार कर रही है। मेटा के प्रवक्ता ने यह बात कही है। यह सूचना ऐसे समय में सामने आ रही है, जब इंटरनेट मीडिया पर इस तरह की खबरें हैं कि ट्विटर को टक्कर देने के लिए मेटा अपना प्लेटफार्म ला सकती है।

मेटा कर रहा डीसेंट्रलाइज्ड सोशल नेटवर्क लांच करने पर विचार

प्रवक्ता ने नए प्लेटफार्म के स्वरूप एवं इसे लांच करने की समयसीमा को लेकर विस्तार से कुछ नहीं बताया है। हालांकि उसने कहा कि अभी एक ऐसे प्लेटफार्म की गुंजाइश है जहां क्रिएटर्स और बड़ी हस्तियां समय-समय पर अपनी जानकारियां साझा कर सकें। प्रवक्ता ने कहा, “हम टेक्स्ट अपडेट शेयर करने के लिए एक अलग डीसेंट्रलाइज्ड सोशल नेटवर्क लांच करने की संभावना तलाश रहे हैं।”

तकनीकी खामी के कारण चर्चा में ट्विटर

मालूम हो कि तकनीकी खामी से लेकर कर्मचारियों की छंटनी तक कई नकारात्मक कारणों से हाल के दिनों में ट्विटर चर्चा में रहा है। ऐसे समय मेटा की यह तैयारी उसके लिए बड़ी चुनौती बन सकती है। अरबपति एलन मस्क के अक्टूबर में ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से प्रभावशाली वेबसाइट को आउटेज और छंटनी सहित कई गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ा है।

कंपनी ने जारी किया बयान

कंपनी ने अपने बयान में कहा,”हम मानते हैं कि एक अलग स्थान के लिए एक अवसर है जहां रचनाकार और सार्वजनिक हस्तियां अपनी रुचियों के बारे में समय पर अपडेट साझा कर सकते हैं।” कई मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि मेटा का यह नया ऐप ऐसी तकनीक का प्रयोग करेगा, जो इसको अन्य नेटवर्क मास्टोडन तथा दूसरे प्लेटफार्मों के साथ इंटरऑपरेबल होने होगा।