Friday , April 26 2024
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों में हंगामे के कारण हुआ कामकाज प्रभावित

संसद के दोनों सदनों में हंगामे के कारण हुआ कामकाज प्रभावित

नई दिल्ली 14 मार्च।संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लंदन में भारत में लोकतंत्र पर की गई टिप्पणी को लेकर हंगामा हुआ।

लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए और राज्‍यसभा की कार्याही पहले दो बजे तक बाद में दिनभर के लिए स्‍थगित की गई। आज सवेरे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सत्ता पक्ष के सदस्यों ने राहुल गांधी से माफी की मांग को लेकर नारेबाजी शुरू की।कांग्रेस, डीएमके और अन्य पार्टी सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहले की कथित टिप्पणियों का हवाला देते हुए इसका विरोध किया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हंगामा कर रहे सदस्यों से सदन में व्यवस्था बनाए रखने का आग्रह किया।

इस बीच, राज्यसभा के सदस्यों ने ऑस्कर पुरस्कार जीतने के लिए फिल्म आरआरआर और द ऐलिफेंट विस्‍पर्स की टीमों को बधाई दी। इसके बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने अडाणी मुद्दे तथा अन्य मामलों में जेपीसी के गठन को लेकर विपक्षी दलों द्वारा पेश किए गए स्थगन नोटिस को अस्वीकार कर दिया।

सदन के नेता पीयूष गोयल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी की टिप्पणी संसद का अपमान है और उन्हें माफी मांगनी चाहिए।कांग्रेस सदस्यों ने श्री गोयल का विरोध किया और अडाणी मुद्दे को उठाते हुए सदन के बीचों-बीच आ गए। आम आदमी पार्टी के सदस्य भी उनके साथ थे। डीएमके, तृणमूल कांग्रेस, वाम दल, एनसीपी और अन्य पार्टी सांसद अपने-अपने स्थान पर खड़े रहे। हंगामा जारी रहने के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक फिर दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।