Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही चौथे दिन भी हुई बाधित

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही चौथे दिन भी हुई बाधित

नई दिल्ली 16 मार्च।संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही लोकतंत्र पर राहुल गांधी की टिप्पणी और अदाणी समूह के मामले पर शोरगुल के कारण आज चौथे दिन फिर बाधित हुई। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही  पहले दोपहर दो बजे तक के लिए फिर दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

लोकसभा में कार्यवाही शुरू होने पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद अपने चेहरों पर काले नकाब पहन कर सदन के बीचों-बीच आ गए। कांग्रेस,डीएमके और अन्य विपक्षी सदस्य भी अदाणी मुद्दे पर सदन के बीचों-बीच आ गए। इस बीच सत्तापक्ष के सदस्यों ने राहुल गांधी के मांफी मांगने कोलेकर नारेबाजी शुरू कर दी। अध्यक्ष ओम बिरला ने बार-बार सदन में शांति बनाए रखने की अपील की, लेकिन हंगामा जारी रहने के कारणसदन की कार्यवाही दो बजे तक और फिर दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा में भी आज इसी प्रकार की स्थिति रही।जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने आरोप लगाया कि विपक्षीसदस्यों को बोलने नहीं दिया जा रहा है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और विपक्ष केकुछ अन्य सदस्य भी अदाणी समूह का मुद्दा उठाकर सदन के बीचों-बीचआ गए। सभापति जगदीप धनखड़ ने सदस्यों से सदन की व्यवस्था बनाए रखने को कहा,लेकिन गतिरोध जारी रहा। इस कारण राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक और फिर दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।