जिले के नंद विहार कालोनी पद्मनाभपुर निवासी बुजुर्ग से हुई ठगी के मामले के पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पश्चिम बंगाल के कोलकाता से गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों ने ठगी के पूरे सिस्टम की जानकारी दी है।

आरोपितों ने पुलिस को बताया है कि वे लोग एक फर्जी काल सेंटर चलाते थे। जिसमें वे डेटिंग साइट पर आइडी बनाने, पंजीयन करने, कार्ड बनाने और डेट फिक्स करवाने के नाम पर ठगी करते थे। यदि कोई व्यक्ति बाद में अपने रुपये वापस मांगता तो वे रुपये लौटाने के प्रोसेसिंग फीस के नाम पर भी रुपये ऐेंठते थे। आरोपितों ने पद्मनाभपुर निवासी बुजुर्ग को जिगोलो (प्ले बॉय वर्कर) बनाने के नाम पर अपना शिकार बनाया था।

आरोपितों ने पीड़ित से कुल 11 लाख रुपये की ठगी की

आरोपितों ने बुजुर्ग से कहा था कि यदि वे सर्विस प्रोवाइडर (जिगोलो) बनते हैं तो उन्हें किसी भी महिला के एक डेटिंग करने पर 20 हजार रुपये मिलेंगे। इस तरह से आरोपितों ने पीड़ित से कुल 11 लाख रुपये की ठगी की थी। पुलिस ने इस गिरोह के एक आरोपित को कोलकाता से गिरफ्तार किया है और उसे दुर्ग लाया जा रहा है। साथ ही दो अन्य महिलाओं को नोटिस जारी किया गया है जिसमें पुलिस के समक्ष उन्हें उपस्थित  होने के लिए कहा गया है।

पत्रकार वार्ता में एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने इस मामले का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि आरोपितों ने आनंद विहार कालोनी फेस-2 पद्मनाभपुर निवासी सोमीर कुमार चंद्रा ने इस गिरोह के खिलाफ शिकायत की थी। पीड़ित के पास 23 सितंबर 2022 को एकांश मोटर्स की ओर से एक मैसेज आया था।

आनलाइन डेटिंग साइट का सदस्य बनाने का दिया झांसा

मैसेज में दिए गए नंबरों पर बात करने पर आरोपितों ने आनलाइन डेटिंग साइट का सदस्य बनाने का झांसा दिया और रेजिस्ट्रैशन व आइडी बनाने सहित अन्य प्रक्रियाओं के नाम पर कुल 11 लाख रुपये की ठगी की थी। उन्होंने बताया कि ठगी के इस मामले में सौम्य ज्योति दास (23) निवासी बडोली मोहननपुर हाल निवासी संतोषपुर कोलकाता पश्चिम बंगाल और उसकी प्रेमिका प्रिया मंडल (27) निवासी जोधपुर कालोनी कोलकाता पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार किया गया है।

सौम्य ज्योति दास, किसी भी पीड़ित से कंपनी का मैनेजर संजय चौधरी बनकर बात करता था। वहीं आरोपित प्रिया मंडल कंपनी की एमडी बनकर बात करती थी और अपना नाम माही बताती थी। साथ में करने के दौरान ही दोनों आरोपितों में प्रेम संबंध स्थापित हो गया था और वे लोग शनिवार को शादी करने वाले थे।