Sunday , May 26 2024
Home / राजनीति / भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी ने सांसदों अपने-अपने क्षेत्र का दौरा करने का दिया निर्देश

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी ने सांसदों अपने-अपने क्षेत्र का दौरा करने का दिया निर्देश

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के संसदीय दल की बैठक में हाल ही में पूर्वोत्तर में हुए चुनावों में मिली जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी और उनका सम्मान किया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पीयूष गोयल, एस जयशंकर, निर्मला सीतारमण और किरेन रिजिजू समेत भाजपा के कई सांसद मौजूद रहे।

6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा सामाजिक न्याय सप्ताह

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि भाजपा संसदीय दल की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पीएम मोदी ने सांसदों को निर्देश दिए हैं। छह अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस मनाया जाता है। हम 6 अप्रैल से 14 अप्रैल (बीआर अंबेडकर के जन्मदिन) सप्ताह को सामाजिक न्याय सप्ताह के रूप में मनाएंगे।

15 मई से 15 जून तक सांसद करेंगे अपने-अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पीएम मोदी ने भाजपा सरकार के 9 साल पूरे होने पर 15 मई से 15 जून तक सभी सांसदों को अपने-अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने को कहा है। उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र में सरकार की योजनाओं का किसी भी माध्यम से प्रचार करने को कहा गया है।

त्रिपुरा में लगातार दूसरी बार बनी भाजपा सरकार

भाजपा ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में से तीनों में अपनी सरकार बनाई है। त्रिपुरा में माणिक साहा के नेतृत्व में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनी हैं, वहीं मेघालय और नगालैंड में भी भाजपा ने गठबंधन सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाई है।

पीएम मोदी की लोकप्रियता में इजाफा

मालूम हो कि पूर्वोत्तर के तीन राज्यों की 180 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए थे, जिसमें से कांग्रेस केवल पांच सीट ही जीत पाई है। इस जीत के साथ ही पीएम मोदी की एक बार फिर लोकप्रियता देखने को मिली। अब यह लोकप्रियता भाजपा के गैर-पारंपरिक गढ़ों के मतदाताओं को साधने में भी मददगार साबित हो रही है।