Tuesday , May 28 2024
Home / MainSlide /  सासाराम, हुगली, साहिबगंज में रामनवमी पर हुए हिंसा पर आज भी माहौल तनावपूर्ण…

 सासाराम, हुगली, साहिबगंज में रामनवमी पर हुए हिंसा पर आज भी माहौल तनावपूर्ण…

रामनवमी के मौके पर देश के कई राज्यों में हिंसा की घटनाएं देखने को मिली थी। हालांकि, पांच दिन के बाद भी कई जगहों पर माहौल अभी भी तनावपूर्ण है। इनमें बिहार का सासाराम, बंगाल का हुगली और झारखंड का साहिबगंज शामिल हैं। इनमें कई जगहों पर तो इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। साथ ही स्थिति को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती भी की गई है।

हुगली में हिंसा के बाद इंटरनेट बंद

दरअसल, पश्चिम बंगाल के गृह विभाग ने हुगली के रिशरा और महेश इलाकों में रविवार रात 11 बजे से सोमवार रात 11 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। इसके अलावा ताजा स्थिति को देखते हुए कुछ जगहों पर यातायात भी प्रतिबंधित है। इस बीच बीजेपी नेता दिलीप घोष ने बताया कि हुगली के पुरशुरा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक बिमन घोष पथराव में घायल हो गए हैं।

विस्फोट से सहमे लोग

वहीं, बिहार के सासाराम में शुक्रवार को रामनवमी पर भड़की हिंसा के चार दिन बीत जाने के बाद भी माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है। सोमवार को धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि ये धमाका सुबह चार बजे हुआ। इसकी आवाज इतनी तेज थी कि लोग भी दहशत में आ गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। एसएचओ संतोष कुमार ने कहा हमें तेज आवाज के बारे में पता चला, जो स्थानीय लोगों ने सुनी थी, जब हम मौके पर गए तो हमने पाया कि यह आवाज एक पटाखे से संबंधित थी। इसके अलावा और कुछ नहीं है।

बिहार पुलिस ने की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील

वहीं, बिहार पुलिस ने भी सासाराम की घटना को लेकर ट्वीट किया है। बिहार पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि आज प्रातः करीब 5:00 बजे सासाराम नगर थाना के करीब मोची टोला स्थित मन्नौवर राईन के घर की बाहरी दीवार पर किसी अज्ञात द्वारा पटाखा फोड़ा गया था, जिससे वहां उपस्थित लोगों में बम विस्फोट होने का अफवाह फैल गया। सूचना पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य पदाधिकारी द्वारा पहुंचकर मामले की छानबीन की गई। घर की बाहरी दीवार पर पटाखा का काला निशान मौजूद है। घटनास्थल से सूतली इत्यादि जब्त की गई है, जिसकी जांच कराई जाएगी। अफवाहों पर ध्यान न दें।