Tuesday , May 28 2024
Home / MainSlide / भारत में एक बार फिर बढ़ रहें कोरोना संक्रमण के मामले, 3800 से अधिक नए मामले किए गए दर्ज

भारत में एक बार फिर बढ़ रहें कोरोना संक्रमण के मामले, 3800 से अधिक नए मामले किए गए दर्ज

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जनवरी 2022 में तीसरी लहर के बाद से पिछले सात दिनों में संक्रमण सबसे तेज दर से बढ़ा है। भारत में शनिवार को 3,800 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए, जो छह महीने में सबसे अधिक दैनिक मामले हैं। भारत ने पिछले सप्ताह (26 मार्च- एक अप्रैल) में 18,450 से अधिक नए मामले दर्ज किए। पिछले सात दिनों की 8,781 की तुलना में 2.1 गुना वृद्धि हुई।

एक हफ्ते से भी कम समय में दोगुना हो रहे मामले

मामलों के दोगुने होने का समय घटकर सात दिन से भी कम हो गया है। पिछली बार तीसरी लहर के दौरान एक सप्ताह में दैनिक टैली दोगुने से अधिक थी। कोरोना वायरस से होने वाली मौतों में मामूली इजाफा हुआ है। यह पिछले सात दिनों में 29 से बढ़कर 36 हो गई है।

केरल में सबसे ज्यादा मामले

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले केरल में सामने आए हैं। इसके अलावा, गोवा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और उत्तर प्रदेश में मामलों में उछाल देखा गया। कर्नाटक और तमिलनाडु में संक्रमण के मामले बढ़े हैं, जबति तेलंगाना में गिरावट देखी गई।

केरल ने महाराष्ट्र को छोड़ा पीछा

केरल में पिछले सप्ताह करीब चार हजार मामले मिले, जो देश में ससबसे अधिक है। इसने महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिया। महाराष्ट्र में कोरोना के 3323 मामले मिले, जो पिछले सात दिनों के कुल 1956 से 70 फीसद अधिक है। राज्य में कोरोना मामलों में 68 प्रतिशत का इजाफा किया गया। गुजरात भी शीर्ष तीन राज्यों में रहा। यहां मामलों में वृद्धि दर पिछले सप्ताह के 139 प्रतिशत से घटकर 53 प्रतिशत हो गई है। जबकि हिमाचल प्रदेश में तीन गुना इजाफा हुआ है।