Tuesday , May 28 2024
Home / देश-विदेश / उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में मौसम लेने वाला है यूटर्न, 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना

उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में मौसम लेने वाला है यूटर्न, 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना

दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। बारिश के कारण तापमान लुढ़क गया और मौसम सुहावना हो गया। हालांकि, अगले कुछ दिनों में मौसम यू टर्न लेने वाला है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले पांच दिनों में पूर्वी भारत के ज्यादातर हिस्से में तापमान बढ़ने वाला है।

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम?

देश की राजधानी दिल्ली में आज मौसम साफ रहेगा। इसके अलावा अधिकतम तापमान में वृद्धि की संभावना है। दिल्ली में न्यूतनम तापमान 16 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

इन हिस्सों में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ घंटों में हिमालयी क्षेत्र में गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है। पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

इसके अलावा मध्य भारत में 6 और 7 अप्रैल के दौरान विदर्भ और छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिनों के दौरान हल्की या मध्यम वर्षा होने की संभावना है। मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के दक्षिणी हिस्सों में 06-08 अप्रैल के दौरान गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, 06-07 अप्रैल के दौरान तेलंगाना और आंतरिक कर्नाटक में, जबकि तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश अगले पांच दिनों के दौरान हल्की बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में गिरेंगे ओले

अगले कुछ घंटे में पूर्वी अरुणाचल प्रदेश और पूर्वोत्तर असम में छिटपुट ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है।

35 डिग्री तक पहुंचेगा तापमान!

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में अभी अधिकतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस नीचे है। अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। तापमान सामान्य से ऊपर हो सकता है। हालांकि, अगले 5 दिनों के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने की संभावना नहीं है।