Friday , May 24 2024
Home / MainSlide / जेल में दुष्कर्म की सजा काट रहे एक आरोपी ने खुद को फांसी पर लटका कर आत्महत्या कर ली.. 

जेल में दुष्कर्म की सजा काट रहे एक आरोपी ने खुद को फांसी पर लटका कर आत्महत्या कर ली.. 

जिला जेल में दुष्कर्म की सजा काट रहे एक आरोपी ने खुद को फांसी पर लटका कर आत्महत्या कर ली। 4 दिन पहले ही इसे कोर्ट ने पॉक्सो एक्ट के तहत 20 साल की सजा सुनाई थी।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%93p-4.jpg

छत्तीसगढ़ के जांजगीर के जिला जेल से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां के जेल के एक कैदी ने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

4 दिन पहले सुनाई गई थी सजा

जांजगीर जिले के जेल के कैदी सजायाफ्ता बंदी ने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। 4 दिन पहले 5 अप्रैल को बंदी बनवारी कुमार कश्यप को कोर्ट ने नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने के मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत 20 साल की सजा सुनाई थी।

फंदे से लटका मिला शव

आज सुबह जेल में सजायाफ्ता बंदी का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। इसके बाद जेल में हड़कंप मच गया है। सूचना के बाद जांजगीर एसडीएम और तहसीलदार भी जेल पहुंचे थे और पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

पास में निला सुसाइड नोट और तस्वीर

मृत युवक के पास से सुसाइड नोट और लड़की की फोटो भी मिली है। इसके बाद पूरे घटना की सूचना मृतक के परिवार को दी गई, जो तुरंत जेल पहुंचे। इस घटना से पूरा परिवार सदमे में हैं। स्वजनों ने मामले में निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

नाबालिग के साथ दुष्कर्म का आरोप

आपको बता दें, 15 मार्च, 2022 को नवागढ़ थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। इसके बाद 8 अप्रैल, 2022 को लड़की के मिलने के बाद पुलिस ने बयान लिया था और दुष्कर्म के आरोप में 15 मई, 2022 को नवागढ़ पुलिस ने पामगढ़ थाना क्षेत्र के खैरा गांव के युवक बनवारी कुमार कश्यप को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

मामले की सुनवाई के बाद न्यायालय ने उसे चार दिन पहले ही बीस साल की सजा दी थी। इसके बाद उसने यह कदम उठाया। बहरहाल, एसडीएम और पुलिस के अधिकारी जेल पहुंचे हैं और मामले की जांच की जा रही है।