Sunday , May 19 2024
Home / MainSlide / प्रशासन एवं पुलिस की बेमेतरा में लोगो से शान्ति बनाए रखने की अपील

प्रशासन एवं पुलिस की बेमेतरा में लोगो से शान्ति बनाए रखने की अपील

बेमेतरा 12 अप्रैल।छत्तीसगढ़ के हिंसा एवं तनावग्रस्त बेमेतरा जिले के बिरनपुर में जिला प्रशासन, पुलिस के आला अफसरों ने सर्व समाज प्रमुखों एवं ग्रामीणों के साथ बैठक कर लोगो से शान्ति बनाए रखने की अपील की है।

शांति समिति की कलेक्टर पी.एस.एल्मा और दुर्ग संभाग के पुलिस महानिरीक्षक आनंद छाबड़ा की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में सर्व समाज प्रमुखों ने बिरनपुर में हुई घटना की कड़ी निंदा की। प्रतिनिधियों ने गांव में शांति व्यवस्था बनाये रखने की सहमति जताई।बैठक में कलेक्टर श्री एल्मा ने सामाजिक सद्भावना-आपसी भाईचारे के साथ शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। उन्होंने समाज प्रमुखों से कहा कि बिरनपुर की घटना में शांति भंग करने में जो भी व्यक्ति शामिल हैं, उन सभी व्यक्तियों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाही की जाएगी।

बैठक में सर्व समाज के प्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने कहा कि हम गांव में लंबे समय से साथ रह रहे हैं। पर्व त्यौहार भी साथ में मनाते रहे हैं। मतभेदों को साथ में बैठकर सुलझाएंगे और यह प्रयास करेंगे कि भविष्य में ऐसी परिस्थिति उत्पन्न ना हो।

कलेक्टर ने शांति समिति की बैठक में कहा कि बिरनपुर गांव में सभी समाज के लोग सदियों से साथ रहते आये हैं। कुछ घटनाओं के कारण मतभेद हुए हैं, आपस में बैठकर मतभेद सुलझाये। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद दी जाएगी। सभी लोग अमन चैन और शांति बनाए रखने में सहयोग करें, प्रशासन आपके साथ है। उन्होंने कहा गांव में राशन, बिजली, पानी सहित सभी जरूरी व्यवस्थाओं के संबंध में मदद दी जाएगी। गांव में एक स्वास्थ्य की टीम तैनात की गई है जो इलाज के साथ दवाईयां आदि उपलब्ध कराने में मदद करेगी।

ज्ञातव्य हैं कि बिरनपुर में गत शनिवार को हुई हिंसा में एक युवक की मौत हो गई थी जबकि कल गांव के दो और लोगो के शव मिले है।पूरे इलाके में तनाव के मद्देनजर धारा 144 लागू है और भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।तनाव को समाप्त करने के लिए कोशिशे जारी है।