Friday , May 24 2024
Home / देश-विदेश / देशभर में कोरोना मामलों में लगातार तेजी, 10,158 नए मामले

देशभर में कोरोना मामलों में लगातार तेजी, 10,158 नए मामले

देश में कोरोना केस की तेज रफ्तार अब डराने लगी है। देशभर में कोरोना मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 10,158 नए मामले सामने आए है। वहीं, सक्रिय मामलों की संख्या भी अब बढ़कर 44,998 हो गई है।
डेढ़ साल बाद 10 हजार के पार नए केस देश में कोरोना वायरस के मामले प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहे हैं। लगभग डेढ़ साल के बाद कोरोना के नए मामलों का एकदिवसीय आंकड़ा 10 हजार को पार कर गया है। मंत्रालय के अनुसार, देशभर में बीते 24 घंटों में 10,158 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। बीते दिन यह आंकड़ा 7830 का था।

एक्टिव केस नहीं हो रहे कम

कोरोना से ठीक होने वाले लोगों के आंकड़े में भी कमी देखने को मिली है। यही कारण है कि कोरोना के एक्टिव केस भी अब बढ़कर लगभग 45 हजार हो गए हैं। बीते दिन के मुकाबले आज 4 हजार से ज्यादा केस का इजाफा हुआ है। बीते दिन एक्टिव केस 40,215 थे।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करना बन रहा कारण

लोगों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का भी अब पालन सही तरीके से नहीं किया जा रहा है। आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) ने भी इसको केस बढ़ने की बड़ी वजह बताया है। आईएमए के अनुसार, कोरोना मामले बढ़ने के तीन कारण हो सकते हैं, जिनमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन न करना, कम परीक्षण दर और वायरस के एक नए संस्करण के उभरना हो सकता है।