Monday , May 20 2024
Home / खेल जगत / हरभजन सिंह ने नितीश राणा की जमकर तारीफ की..

हरभजन सिंह ने नितीश राणा की जमकर तारीफ की..

आईपीएल 2023 का 22वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज यानी 16 अप्रैल को खेला जाना है। बता दें कि केकेआर टीम ने अब तक 4 मुकाबले खेलते हुए 2 मैचों में जीत और 2 मैचों में हार का सामना किया है। रिंकू सिंह के नेतृत्व वाली केकेआर टीम ने गुजरात टाइटंस ने खिलाफ रिंकू सिंह की चमत्कारिक पारी के दम पर शानदार जीत हासिल की थी। लेकिन पिछले मुकाबले में केकेआर को पंजाब किंग्स से हार का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कप्तान नितीश राणा और रिंकू दोनों ने कमाल की अर्धशतकीय पारी खेली थी, लेकिन ये बल्लेबाज टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। इस कड़ी में केकेआर टीम के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा कमेंटेटर हरभजन सिंह ने नितीश राणा की तारीफ में कसीदे पढ़े है। आइए जानते हैं भज्जी ने राणा को लेकर क्या कहा?

MI vs KKR: Harbhajan Singh ने Nitish Rana की जमकर की तारीफ

दरअसल, मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2023 के 22वें मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर हरभजन सिंह ने केकेआर के कप्तान नितीश राणा (Nitish Rana) की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि नितीश ने पिछले दो मैचों में केकेआर का नेतृत्व कर हर किसी को प्रभावित किया। उनकी टाइमिंग परफेक्ट रही है। उन्होंने स्पिनरों और तेज गेंदबाजों पर आसानी से आक्रामण किया। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और कप्तानी में भी वो शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा है। इसके साथ ही हरभजन सिंह ने कहा कि केकेआर ने पिछले मैच में पावरप्ले में 3 विकेट गंवा दिए थे। उसके बाद कप्तान नितीश राणा ने टीम की पारी को संभाला और उमरान मलिक पर जवाबी हमला किया। ये दर्शाता है कि वो एक अलग तरह से बल्लेबाजी करते है। वो पारी कप्तान की एक अविश्वसनीय पारी रही।बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केकेआर की पारी के छठे ओवर में उमरान मलिक गेंदबाजी करने आए थे और पहले ही ओवर में उमरान काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने इस ओवर में कुल 6 बाउंड्री दी। नितीश राणा ने पहली गेंद पर चौका, दूसरी पर छक्का, तीसरी पर चौका, चौथी और पांचवीं पर भी चौका और आखिरी गेंद पर छक्का जड़ कर उमरान मलिक के होश उड़ाए।

SRH vs KKR: हैदराबाद ने केकेआर को 23 रन से दी मात

मैच में केकेआर टीम के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। ये फैसला उनके लिए सही साबित नहीं हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से हैरी ब्रूक ने 55 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद शतकीय पारी खेली, जिसमें कुल 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा मार्करम ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, अभिषेक शर्मा ने 32 रन बनाए। इन बल्लबाजों के दम पर हैदराबाद ने 4 विकेट के नुकसान पर 228 रन बनाए। इसके जवाब में केकेआर टीम 205 रन पर ही ढेर हो गई और मैच सनराइजर्स हैदराबाद ने 23 रन से जीत लिया।